रातों रात करोड़पति बन गए इस कंपनी के 200 कर्मचारी, मालिक ने बांटे 8,183 करोड़ के शेयर

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 05:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ब्रिटेन के एक बिजनेसमैन ने ऐसी दरियादिली दिखाई कि कर्मचारी रातो-रात करोड़पति बन गए। ब्रिटेन के 'द हट ग्रुप' के मालिक मैथ्यू मोल्डिंग ने कंपनी के प्रॉफिट शेयर्स को कर्मचारियों में बांट दिया, जिससे उनकी कंपनी के 200 कर्मचारी करोड़पति बन गए। आइए जानते हैं इस बॉस और इस कंपनी के बारे में।

कर्मचारियों में बांटे 8,183 करोड़ के शेयर 
ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक मैथ्यू मोल्डिंग ने कंपनी के शेयर तेजी से चढ़ने पर प्रॉफिट को देखते हुए यह फैसला लिया। उन्होंने अपनी कंपनी के प्रॉफिट में से 830 मिलियन पाउंड (करीब 8,183 करोड़ रुपए) के शेयर कर्मचारियों में बांट दिए। इसके लिए मैथ्यू ने एक बाय बैक स्कीम चलाई थी, जो सभी कर्मचारियों के लिए थी। 

PunjabKesari

हर किसी को मिला इसका फायदा
इस योजना का फायदा कंपनी के ड्राइवर से लेकर मैथ्यू की पर्सनल असिसटेंट तक को हुआ। उत्साह जताते हुए मैथ्यू की पर्सनल असिस्टेंट ने कहा कि उन्हें इतने पैसे मिले हैं कि वे 36 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ले सकती हैं। 

PunjabKesari

मैथ्यू को मिले कई बिजनेस अवॉर्ड
वहीं इस संदर्भ में मैथ्यू ने कहा कि उन्होंने सबको अपना और कंपनी का लाभ बांटा है। सबको काफी पैसे मिले हैं। कोई भी परफेक्ट नहीं होता लेकिन हम सब लाभ और पैसे में हिस्सा जरूर चाहते हैं। मालूम हो कि मैथ्यू मोल्डिंग को जिमिंग का शौक है। उन्हें कई बिजनेस अवॉर्ड भी मिले हैं और वे कई दिग्गज नेताओं से परिचित हैं। 

PunjabKesari

15 दिनों में 63,505 करोड़ रुपए का लाभ
कंपनी को सिर्फ 15 दिनों में 63,505 करोड़ रुपए का लाभ हुआ। समूह ने दो महीने पहले अपना आईपीओ पेश किया था। मौजूदा समय में समूह का बाजार पूंजीकरण (बाजार हैसियत) 80,521 करोड़ रुपए है और यह विश्वभर के 164 देशों में काम कर रहा है। साथ ही इस साल सितंबर में मैथ्यू मोल्डिंग को फोर्ब्स ने अरबपतियों की सूची में पहली बार शामिल किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News