OYO का अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक और कदम, सऊदी अरब में परिचालन शुरू

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 12:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी ओयो ने बुधवार को कहा कि उसने 50 होटलों के साथ समझौता करके सऊदी अरब में परिचालन शुरू किया। समझौते से ओयो के पास सऊदी अरब के सात शहरों में 3,000 से ज्यादा कमरे हैं। ओयो ने बयान में कहा कि इन संपत्तियां का परिचालन फ्रेंचाइजी मॉडल के आधार पर होगा। इन संपत्तियों में जो भी कमरें होंगे वे ओयो के नियंत्रण में होंगे। इसी तरह का मॉडल भारत और चीन जैसे बाजारों में भी है।

कंपनी ने कहा कि उसकी 2020 तक 5,000 से अधिक सऊदी नागरिकों के लिए रोजगार सृजित करने की योजना है। उसका सऊदी के लोगों को होटल प्रबंधन में प्रशिक्षित करने के लिए रियाद और जेद्दाह में एक - एक कौशल संस्थान खोलने का भी विचार है। ओयो ने कहा कि उसने सऊदी अरब के सार्वजनिक निवेश कोष के साथ करार किया है।

सऊदी अरब जनरल इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (एसएजीआईए) के गवर्नर इब्राहिम बिन अब्दुल रहमान अल ओमर ने कहा , ओयो को एसएजीआईए से विदेशी निवेश लाइसेंस मिला है और सऊदी अरब में उसकी बड़ी निवेश करने की योजना है। वह 2020 तक देश के 6 प्रांतों के 17 शहरों में विस्तार करेगी। ओयो होटल्स एंड होम्स ग्रुप के सीईओ और संस्थापक रितेश अग्रवाल ने कहा , हम सऊदी अरब के युवाओं को गुणवत्ता परक और किफायती रहने की जगह देने और हजारों नौकरियां देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News