Ola Electric shares: दो दिन में 43.97% चढ़े Ola Electric के शेयर, लगा अपर सर्किट

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 03:49 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत के शेयर बाजार में पहली बार एंट्री करने वाली किसी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के शेयरों में आज दूसरे दिन अपर सर्किट लग गया। भाविश अग्रवाल की अगुवाई वाली ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों में बाजार के निगेटिव सेंटिमेंट के बावजूद तेजी का सिलसिला जारी रहा और यह BSE पर 19.99 प्रतिशत तक बढ़कर 109.41 रुपए के अपर सर्किट पर पहुंच गया।

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयर शुक्रवार, 9 अगस्त 2024 लिस्ट होने के बाद से ही हाई लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं और अब तक 43.97 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज कर चुके हैं। शुक्रवार को, BSE पर फ्लैट शुरुआत के बाद शेयरों में 20 प्रतिशत की तेजी आई और यह 91.18 रुपए प्रति शेयर के अपर सर्किट पर पहुंच गए।

हालांकि, इसके सुस्त लिस्टिंग के बाद एनालिस्ट कंपनी के शेयरों को लेकर सतर्क थे। मेहता इक्विटीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) प्रशांत टाप्से का मानना है कि डिस्काउंटेड लिस्टिंग का डर खत्म हो गया है और लिस्टिंग के बाद भारी खरीदारी देखी गई। टाप्से का मानना है कि अभी लॉन्ग टर्म के लिए और इंतजार करना होगा क्योंकि बाजार का फोकस ओला इलेक्ट्रिक बाइक के 15 अगस्त को भारत में लॉन्च होने पर है।

तापसे ने कहा, ‘सभी फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए, हम केवल रिस्क उठाने वाले निवेशकों को 2-3 साल की मिनिमम होल्डिंग पीरियड के साथ निवेश बनाए रखने की सलाह देते हैं और लॉन्ग टर्म जर्नी का हिस्सा बनने के लिए हर गिरावट पर निवेश करने का रिकमेंडेशन करते हैं।’

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने 9 अगस्त को रेगुलेटरी फाइलिंग के माध्यम से एक्सचेंजों को बताया था कि कंपनी के बोर्ड की बैठक बुधवार, 14 अगस्त 2024 को होने वाली है, जिसमें 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के लिए अनऑडिटेड स्टैंडअलोन और कंसोलिडेटेड फाइनेंशियल रिजल्ट को मंजूरी देने पर विचार किया जाएगा।

जानें ओला इलेक्ट्रिक के बारे में

ओला इलेक्ट्रिक भारत की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बनाने वाली कंपनी है। इसने FY24 में भारत के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में लगभग 35 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। कंपनी EV और EV कंपोनेंट्स, जिनमें सेल भी शामिल हैं, के लिए वर्टिकली इंटीग्रेटेड टेक्नोलॉजी और मैन्युफैक्चरिंग क्षमताओं का निर्माण कर रही है।

BSE पर 12 अगस्त 2024 तक ओला इलेक्ट्रिक का मार्केट कैप (Ola Electric m-cap) 48,258.89 करोड़ रुपये है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News