Ola Electric के शेयर ने लगाया गोता, गिरावट आने की ये रही वजह

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 03:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों में सोमवार को जोरदार गिरावट देखने को मिली। दरअसल, कंपनी के स्कूटरों की सर्विस क्वलिटी को लेकर परेशानियों और सोशल मीडिया पर इसके सीईओ के बीच विवाद की खबरें आ रही थीं। कंपनी के शेयर एनएसई पर 9.14 प्रतिशत गिरकर 90 रुपए प्रति शेयर पर आ गए। बीएसई पर यह 8.93 प्रतिशत गिरकर 90.20 रुपए प्रति शेयर पर आ गए। बाद में यह एनएसई और बीएसई पर क्रमश: 9.59 प्रतिशत और 9.43 प्रतिशत गिरकर 89.55 रुपए और 89.71 रुपए के इंट्राडे लो पर आ गए।

गिरावट आने की ये रही वजह

शेयरों में गिरावट तब आई, जब ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल और स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के बीच रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बिक्री के बाद की सेवा और सेवा की गुणवत्ता को लेकर वाकयुद्ध छिड़ गया। विवाद तब शुरू हुआ जब कुणाल कामरा ने अग्रवाल द्वारा एक्स पर पोस्ट की गई पोस्ट का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने ओला की गीगाफैक्ट्री की एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने कई ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तस्वीर पोस्ट की थी, जो सर्विसिंग के लिए एक साथ खड़े थे।

76 रुपए के निर्गम मूल्य पर सूचीबद्ध हुआ था

कामरा के ट्वीट के जवाब में भाविश अग्रवाल ने उन्हें एक असफल स्टैंड-अप कॉमिक और उनके ट्वीट को पेड बताया और कहा कि ओला इलेक्ट्रिक तेजी से अपने सर्विस नेटवर्क का विस्तार कर रही है और जल्द ही सभी बैकलॉग को खत्म कर देगी। इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक के कई उपभोक्ता इस विवाद में कूद पड़े और कंपनी की सेवा गुणवत्ता के बारे में शिकायत की, अग्रवाल से उनके मुद्दों को हल करने का अनुरोध किया। इस साल अगस्त में, ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को 76 रुपए के निर्गम मूल्य पर सूचीबद्ध किया गया था।

43% नीचे आ चुका शेयर

यह अपने निर्गम मूल्य से तुरंत दोगुना होकर 157 रुपए के सूचीबद्धता के बाद के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। सर्वकालिक उच्च स्तर को छूने के बाद से, शेयर उन स्तरों से 43 प्रतिशत नीचे आ चुका है। ओला इलेक्ट्रिक बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर जैसी विरासत ऑटो खिलाड़ियों के लिए बाजार हिस्सेदारी खो रही है क्योंकि वे ईवी स्पेस में अपना दबदबा बढ़ा रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News