अब नहीं काटने पड़ेंगे बैंकों के चक्कर, महज 59 मिनट में ही मिल जाएगा लोन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 11:55 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अब आपको घर और कार खरीदने के लिए महज 59 मिनट में ही लोन मिल जाएगा। इससे कई दिनों तक बैंकों के चक्कर लगाने से आपको मुक्ति मिलेगी। दरअसल सरकारी बैंक psbloansin59minutes पोर्टल पर हाउसिंग और ऑटो लोन देने की तैयारी कर रहे हैं। इस पोर्टल के जरिए बैंक अपने खुदरा लोन पोर्टफोलियो का विस्‍तार कर रहे हैं।
PunjabKesari
ट्रांजेक्‍शन की लागत में आएगी कमी
बता दें कि फिलहाल इस पोर्टल पर माइक्रो, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को महज 59 मिनट में 1 करोड़ रुपए तक के लोन देने की स्कीम चल रही है। हालांकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और कॉर्पोरेशन बैंक ने इस सीमा को 5 करोड़ रुपए तक बढ़ा दिया है। बैंक ऑफ इंडिया, होम और ऑटो लोन जैसे कुछ रिटेल प्रोडक्ट्स को पोर्टल पर लाने की योजना बना रहा है। एक अन्‍य सरकारी बैंक के वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि अगर होम और ऑटो लोन जैसे प्रोडक्‍ट्स psbloansin59minutes प्‍लैटफॉर्म पर लॉन्‍च किए जाते हैं तो इससे बैंक के रिटेल बिजनेस का विस्‍तार होगा। साथ ही, ट्रांजेक्‍शन की लागत भी कम होगी।
PunjabKesari
कैसे काम करता है पोर्टल
सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) इस प्‍लैटफॉर्म के जरिए जब लोन के लिए आवेदन करते हैं तो उन्‍हें 59 मिनट के भीतर एलिजिबिलिटी लेटर और सैद्धांतिक मंजूरी मिल जाती है। इसके अलावा, वे बैंक भी अपनी पसंद का चुन सकते हैं। अप्रूवल लेटर मिलने के बाद उन्‍हें 7-8 दिनों में लोन मिल जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पोर्टल की शुरुआत नवंबर 2018 में की थी। लॉन्‍च होने के चार महीने में ही इस पोर्टल के जरिए 35,000 करोड़ रुपए के लोन की सैद्धांतिक मंजूरी दी गई थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News