अब सचिन-धोनी भी कहेंगे- ‘म्यूचुअल फंड सही है’, लोगों को देंगे मनी मंत्र

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 12:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: म्यूचुअल फंड कंपनियों के संगठन एम्फी ने निवेशक जागरूकता अभियान 'म्यूचुअल फंड सही है' के लिए दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को जोड़ा है यह पहली बार है जब म्यूचुअल फंड उद्योग ने अपने जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने के लिए मशहूर हस्तियों को शामिल किया है।
PunjabKesari

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के चेयरमैन नीलेश शाह ने बयान में कहा कि सचिन तेदुलकर और एम.एस. धोनी ने अपने क्रिकेटर करियर में काफी लंबी और भरोसेबंद पारी खेली है। इसी तरह से निवेशकों का भी निवेश को लेकर रुख दीर्घकालिक होना चाहिए। एम्फी के मुख्य कार्यकारी एन.एस. वेंकटेश ने कहा कि दिग्गज क्रिकेटरों को जोड़कर देशभर के खुदरा निवेशकों के साथ बातचीत को अगले चरण में ले जाने का यह सही समय है। वर्तमान में, म्यूचु्अल फंड उद्योग में 44 कंपनियां हैं, जो 26 लाख करोड़ रुपये से अधिक की परिंसपत्तियों का प्रबंधन करती हैं। 

PunjabKesari
सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं एम्फी के जरिये म्यूचुअल फंड के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करने के लिए म्यूचुअल फंड्स सही है के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। अनुशासन और लॉन्ग टर्म अप्रोच कामयाबी हासिल करने की बुनियाद है, चाहे वह किसी भी खेल में हो और या फिर व्यक्तिगत निवेश में। वहीं धोनी ने कहा कि मुझे बेहद गर्व है कि मैं म्युचअल फंड्स सही है अभियान से जुड़ गया हूं। लक्ष्य आधारित रुख होने और शुरुआत जल्द करने, अनुशासित रहने से उतार-चढ़ाव होने पर कोई घबराता नहीं है। ये चार मन्त्र हैं जिनका मैंने हमेशा पालन किया है। अपने क्रिकेटिंग कैरियर में और अपने निजी धन प्रबंध में भी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News