अब कम कीमत में करें हवाई सफर, एयर इंडिया दे रही 40% की छूट

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया उड़ान के 3 घंटे के भीतर टिकट बुक कराने पर करीब 40 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की है। ये छूट सभी डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर शनिवार से मिलने लगेगी। कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि एयर इंडिया के यहां स्थित मुख्यालय में वित्तीय समीक्षा बैठक के दौरान यह फैसला किया गया। 

कंपनी के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि यह छूट ‘आम तौर पर 40 प्रतिशत के आसपास' होगी। इससे जहां एक तरफ यात्रियों को आसानी होगी वहीं दूसरी तरफ एयरलाइन की खाली जाने वाली सीटों में भी कमी आएगी जिससे उसका राजस्व बढ़ेगा। एयर इंडिया ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बिल्कुल आखिरी समय में टिकट बुक कराने वाले अधिकतर लोग ऐसे होते हैं जिन्हें आपात स्थिति में यात्रा करनी पड़ती है। 

PunjabKesari

भारतीय विमानन बाजार में आम तौर पर आखिरी समय में टिकट बुक कराने के लिए ज्यादा पैसे देने होते हैं। एयरलाइन के इस फैसले से इन यात्रियों को बहुत राहत होगी। सीट खाली होने पर अंतिम तीन घंटे में टिकट कंपनी के किसी भी चैनल से खरीदे जा सकते हैं। यात्री एयर इंडिया के काउंटर, मोबाइल ऐप, वेबसाइट या ट्रेवेल एजेंट के माध्यम से ये टिकट लिए जा सकते हैं। 

PunjabKesari

स्पाइसजेट ने भी दिया ऑफर
बता दें कि बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने भी यात्रियों के लिए जोरदार ऑफर पेश किया है। स्पाइसजेट के इस ऑफर के तहत यात्री फ्री में हवाई यात्रा कर सकते हैं। दरअसल, स्पाइसजेट के इस ऑफर के तहत फ्लाइट टिकट के पैसे यात्रियों को वापस मिल जाएंगे। इस ऑफर के लिए यात्रियों को कंपनी की वेबसाइट spicejet.com से टिकट की बुकिंग करनी होगी। स्पाइसजेट का यह ऑफर 30 सितंबर 2019 तक वैध है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News