सोमवार से चलेगी नोएडा-ग्रेटर एक्वा मेट्रो लाइन, बिना मास्क यात्रा की तो लगेगा तगड़ा जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 02:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में काफी सख्ती कर दी गई है। एक्वा लाइन के नाम से जाने वाली नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवा सोमवार से शुरू होने जा रही है। इस रूट पर अगर किसी यात्री ने बिना फेस मास्‍क के यात्रा की तो उसे 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। अगर थूकते हुए पाया गया तो 100 रुपए वसूले जाएंगे।

PunjabKesari
बता दें कि पांच महीने बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट पर मेट्रो की सेवाएं शुरू होने जा रही है। कोरोना महामारी बचाव के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग के मद्देनजर इस रूट पर मेट्रो सेवा बंद कर दी गई थी। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन शनिवार को कहा कि मेट्रो सेवा के शुरू होने पर कोवि़-19 के बचाव के उपायों और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों के सख्ती से लागू किया जाएगा। बिना मास्क यात्रा करने वाले यात्रियों को 500 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

PunjabKesari
NMRC ने बताया कि मेट्रो स्टेशन, ट्रेन (Train) या मेट्रो परिसर (Metro Premises) में कहीं भी यात्री को थूकते हुए पाए जाने पर पहली 100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अगर दोबारा फिर ऐसा करते हुए पाया गया तो 500 रुपये वसूले जाएंगे। यात्रियों को मेट्रो ही नहीं स्‍टेशन या मेट्रो परिसर में बिना मास्‍क पाए जाने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा। NMRC ने कहा सभी यात्री नियमों का पालन कर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद करें।

PunjabKesari
एनएमआरसी के अधिकारियों ने शनिवार को पूरे एक्‍वा लाइन रूट का जायजा लिया ताकि ट्रेनें चलने पर किसी तरह की तकनीकी खामी से यात्रियों को परेशानी न उठाना पड़े। मेट्रो सिस्‍टम के जांच दल में एनएमआरसी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रवींद्र सक्‍सेना और ऑपरेशंस, इलेक्ट्रिकल व रोलिंग स्‍टॉक टीम के सदस्‍य शामिल थे। सभी अधिकारी और कर्मचारी रेल मोटर ट्रॉली से पूरे ट्रैक पर जांच के लिए निकले। उन्‍होंने नोएडा सेक्‍टर-51 से लेकर ग्रेटर नोएडा तक पूरी जांच की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News