LIC के निवेश पर बोर्ड में नहीं हुई चर्चाः आईडीबीआई बैंक

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 04:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक ने अपने बहुलांश शेयरों की खरीदारी भारतीय जीवन निगम (एलआईसी) द्वारा किए जाने की योजना के संबंध में मीडिया में आई खबरों का आज खंडन करते हुए कहा कि निदेशक मंडल की बैठक में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

आईडीबीआई ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए आज कहा कि 130 अरब रुपए के निवेश की एलआईसी की योजना के संबंध में बोर्ड की बैठक में कोई चर्चा नहीं की गई है। अगर इस संबंध में बोर्ड की बैठक में कोई चर्चा होती है तो शेयर बाजार को इसकी सूचना दे दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि गैर निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के भारी बोझ से दबे आईडीबीआई बैंक में सरकारी की हिस्सेदारी बेचे जाने की खबरों से चिंतित अखिल भारतीय आईडीबीआई अधिकारी संगठन ने बैंक के शीर्ष प्रबंधन को इस बाबत पत्र लिखा था।

संगठन का कहना था कि अगर 22 जून को हुई निदेशक मंडल की बैठक में ऐसा कोई निर्णय लिया गया है तो उन्हें इसकी जानकारी दी जाए। संगठन इस प्रस्ताव का लगातार विरोध करता रहा है। उन्होंने साथ ही चेतावनी भी दी थी कि अगर इस मसले पर स्पष्टता नहीं बरती गई तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे। आईडीबीआई को 31 मार्च को समाप्त पिछले वित्त वर्ष में 5,500 करोड़ रुपए से अधिक का घाटा हुआ था। बीते वित्त वर्ष बैंक पर 55,000 करोड़ रुपए से अधिक के एनपीए का बोझ रहा। पिछले कुछ दिनों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीमा कंपनी एलआईसी आईडीबीआई के अधिकांश शेयरों की खरीद कर बैंकिंग क्षेत्र में उतरने की योजना बना रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News