नीलामी रुकवाने बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा नीरव मोदी का बेटा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्लीः पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बेटे ने अपने पिता के कीमती सामानों की 6 मार्च को होने वाली ऑनलाइन नीलामी रुकवाने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रोहिन मोदी ने अपनी याचिका में दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जिन कीमती पेंटिंग्स को जब्त किया है, वो उनके पिता की नहीं, बल्कि रोहिन ट्रस्ट की हैं। रोहिन इस ट्रस्ट का प्रमुख है।

रोहिन ने हाईकोर्ट से ईडी और निजी नीलामी संस्था सैफरनआर्ट को 6 मार्च को प्रस्तावित नीलामी रोकने का निर्देश देने की मांग की है। कार्यवाहक चीफ जस्टिस बीपी धर्माधिकारी और जस्टिस एआर बोरकर की पीठ नीरव के बेटे की इस याचिका पर बुधवार (आज) को सुनवाई करेगी।

बता दें कि 15 बेशकीमती पेंटिंग्स के अलावा हीरा जड़ित घड़ियों, हैंड बैग और कई महंगी कारों को लाइव और ऑनलाइन नीलामी में शामिल किया गया है। लंदन की जेल में बंद नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का करीब 13,600 करोड़ रुपये बकाया है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला का दर्ज करने के बाद ईडी ने नीरव के मुंबई स्थित बंगलों से कीमती वस्तुएं जब्त की थी, जिसकी 6 मार्च को नीलामी होनी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News