ब्रिटेन में नीरव मोदी को नहीं मिली राहत, हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ी

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 03:58 PM (IST)

लंदनः पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि (रिमांड) 19 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत ने वीडियो लिंक के जरिए इस मामले की संक्षिप्त सुनवाई की। नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है। उसे मार्च में यहां गिरफ्तार किया गया था और वह तब से स्थानीय वैंड्सवर्थ कारावास में है।
PunjabKesari
वीडियो लिंक के जरिए होगी पेशी
ब्रिटेन के कानून के आधार पर उसे हर चार सप्ताह के बाद हिरासत की अवधि को बढ़ाने के लिए अदालत में पेश किया जाता है। इससे पहले पिछली पेशी में मुख्य न्यायाधीश एम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण के लिए प्रस्तावित पांच दिन की सुनवाई पर जल्दी ही सहमत हो सकते हैं। यह सुनवाई भी वीडियो लिंक के जरिए ही हुई थी।
PunjabKesari
जमानत याचिका खारिज
उन्होंने संक्षिप्त सुनवाई के दौरान इस मामले से संबंधित सारे दस्तावेज आठ अप्रैल तक अदालत को सौंप दिए जाने का अनुमान व्यक्त किया था। पांच दिन की प्रस्तावित प्रत्यर्पण सुनवाई अगले साल मई में होने का अनुमान है। अदालत इससे पहले कई बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है। पिछले महीने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भी नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। यह उसकी चौथी जमानत याचिका थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News