आईफोन से न्यू ईयर विश करना हुवावे के कर्मचारियों को पड़ा भारी

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्लीः चाइनीज कंपनी हुवावे ने अपने दो कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है और उनका डिमोशन भी किया है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने आईफोन से नववर्ष की शुभकामनाएं दी थी। दोनों कर्मचारियों ने आईफोन से ट्वीट किया था जिसके बाद से यह कदम उठाया गया। 

PunjabKesariब्लूमबर्ग न्यूज को मिले एक इंटरनल मेमो के मुताबिक दोनों कर्मचारियों के वेतन में से 5,000 युआन लगभग 50,805 रुपए (730 डॉलर) काट लिया गया और सिंगल लेवल का डिमोशन कर दिया गया। दोनों में से एक कर्मचारी हुवावे की डिजिटल मार्केटिंग टीम का हेड था। हुवावे ने हालांकि इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

PunjabKesariहुवावे (Huawei) ने अपने मेमो में कहा, 'कर्मचारियों को सप्लायर्स और पार्टनर्स के सख्त प्रबंधन को अवश्य जानना चाहिए। यह घटना हमारी प्रक्रियाओं और प्रबंधन में खामी को जाहिर करता है।' 

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि कथित तौर पर बैंक फर्जीवाड़े को लेकर हुवावे की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) मेंग वांझू (MENG WANZHOU) को कनाडा में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद अमेरिका ने उनके प्रत्यर्पण की मांग की है। मेंग की गिरफ्तारी के बाद से चीन और अमेरिका के बीच संबंधों में तल्खी और बढ़ गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News