SBI के ग्राहकों को नए साल का तोहफा, समय पर नहीं मिला घर तो पूरी रकम होगी वापस

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 01:53 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: देश का सब से बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) घर खरीदारों के लिए एक खास ऑफर लेकर लाया है। बैंक ने ‘खरीदार गारंटी के साथ आवासीय बिल्डर वित्त' (आरबीबीजी) स्कीम' लॉन्‍च की है, जिसके तहत यदि घर खरीदार को निर्धारित समय पर घर का पजेशन नहीं मिल पाता है तो बैंक ग्राहक को पूरा प्रिंसिपल अमाउंट यानी मूलधन लौटा देगा।

PunjabKesari

इस योजना का मकसद आवास बिक्री को प्रोत्साहन देना और घर खरीदारों का भरोसा कायम करना है। एसबीआई उससे कर्ज लेने वाले ग्राहकों को चुनिंदा आवासीय परियोजनाओं के पूरा होने की गारंटी देगा। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि हम किसी परियोजना में आवंटन पत्र मिलने तक गारंटी देंगे। यह योजना घर खरीदारों, बिल्डरों के साथ-साथ बैंक के लिए फायदे का सौदा होगी। उन्होंने बताया कि कहा कि यदि किसी खरीदार ने दो करोड़ रुपये का फ्लैट बुक कराया है और एक करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। ऐसे में यदि परियोजना अटक जाती है तो हम खरीदार का एक करोड़ रुपये रिफंड करेंगे। गारंटी की अवधि ओसी से जुड़ी रहेगी। 

PunjabKesari

रजनीश कुमार ने बताया कि यह गारंटी रेरा पंजीकृत परियोजनाओं के लिए मिलेगी। रेरा की समयसीमा पार होने के बाद परियोजना को अटका माना जाएगा।  इस योजना से घर खरीदारों का भरोसा बढ़ेगा और घरों की बिक्री बढ़ेगी। शुरुआत में एसबीआई ने इस योजना के लिए रियल एस्टेट कंपन सनटेक रियल्टी से करार किया है। यह करार सनटेक रियल्टी की मुंबई महानगर क्षेत्र की तीन जारी परियोजनाओं के लिए किया गया है। 


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News