Coca cola की नई पॉलिसी, अब हर महीने होगा अप्रेजल

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की ज्यादातर कंपनियां अप्रैल में अपने कर्मचारियों का अप्रेजल करती है लेकिन कोका-कोला इंडिया ने अपने परफॉर्मेंस मैनेजमेंट सिस्टम में बदलाव किया है। कोका-कोला इंडिया के मैनेजर्स पर अब ऐनुअल परफ़ॉर्मेंस रिव्यू को पूरा करने का दबाव नहीं होगा क्योंकि कंपनी में अब अप्रेजल हर महीने हो रहा है।

नया सिस्टम कोका-कोला इंडिया के कॉर्पोरेट बिजनस यूनिट के कर्मचारियों पर लागू होगा, जिसके करीब 300 असोसिएट्स हैं। पिछले 7 महीनों में करीब 80-85 फीसदी मैनेजर्स नए सिस्टम से तालमेल कर चुके हैं और हर महीने फीडबैक दे रहे हैं। बता दें कि कोका-कोला इंडिया के करीब 25,000 कर्मचारी हैं।

क्यों उठाया यह कदम
ग्लोबल विजन के साथ तालमेल बिठाने के लिए कोका-कोला इंडिया ने अपने परफॉर्मेंस मैनेजमेंट सिस्टम में बदलाव किया है। कोका कोला ने मंथली फीडबैक मेकनिजम का बड़ा कदम उठाया है। कोका-कोला इंडिया और साउथ वेस्ट एशिया वीपी-एचआर मनु नारंग वाधवा ने बताया कि लोगों को गतिशील करने के लिए यह कदम काफी महत्वपूर्ण है। हमने सालाना आधार पर होने वाले प्रोसेस को खत्म कर दिया है, जिसमें लंबे फॉर्म भरने पड़ते थे। कर्मचारियों के पास अब बदलाव लाने के लिए बराबरी का आवाज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News