नेटप्लस ब्रॉडबैंड चालू वित्त वर्ष में 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगी, ग्रामीण विस्तार का लक्ष्य

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्लीः ब्रॉडबैंड सेवाप्रदाता नेटप्लस ने वित्त वर्ष 2022-23 में 300 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी द्वारा निवेश के लिए निर्धारित राशि में से अधिकांश का उपयोग ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क के विस्तार के लिए किया जाएगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। नेटप्लस ब्रॉडबैंड और फास्टवे ग्रुप के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) प्रेम ओझा ने बताया कि कंपनी ने अपनी खुद की ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने और नेटवर्क उपकरण लगाने के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार के उद्देश्य से फाइबर का उपयोग करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड (बीबीएनएल) के साथ करार किया है। 

ओझा ने कहा, ‘‘कंपनी इस साल लगभग 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसमें से 75-80 प्रतिशत विस्तार में जाएगा। शेष राशि का उपयोग नेटवर्क संचालन और रखरखाव समेत नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए किया जाएगा।'' नेटप्लस का पंजाब के 3,000 गांवों और देशभर के 400 शहरों में सेवाएं देने का दावा है। ओझा ने कहा, ‘‘इस साल हमारी योजना लगभग 12,500 गांवों में विस्तार की है।'' उन्होंने कहा कि कंपनी ने राजस्व भागीदारी के आधार पर बीबीएनएल के साथ करार किया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने हाल ही में बीबीएनएल के साथ राजस्व भागीदारी के आधार पर समझौता किया है। साथ ही हम इन सभी क्षेत्रों में विस्तार कर रहे हैं। उनके पास देशभर के लगभग 2.5 लाख गांवों को जोड़ने वाला फाइबर है, जिससे समय की बचत होगी और हम लोगों तक तुरंत सेवाएं पहुंचा सकेंगे।'' उन्होंने कहा कि कंपनी इस साल ग्राहकों की संख्या में सात से आठ की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है। अगले वित्त वर्ष में हम इसमें 10 लाख से अधिक की वृद्धि करेंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य देश की शीर्ष पांच ब्रॉडबैंड सेवाप्रदाताओं में शामिल होने का है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News