सुलभ और सस्ती ऊर्जा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने की जरूरत: अदाणी ग्रुप

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 05:36 PM (IST)

नई दिल्लीः अदाणी ग्रुप के ग्रुप सस्टेनेबिलिटी प्रमुख प्रोफेसर अरुण कुमार शर्मा ने कहा है कि सभी के लिए ऊर्जा को अधिक सुलभ और सस्ती बनाने के वास्ते भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर को गंभीरता से विकसित करने की जरूरत है। प्रोफेसर शर्मा ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा सीआईआई पाटर्नरशिप समिट 2020 में सस्टेनेबिलिटी पर आयोजित एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि अदाणी ग्रुप उत्सर्जन को कम करने के लिए प्रारंभिक चरणों से ही सुपर क्रिटिकल टेक्नोलॉजी में निवेश कर रहा है। उनके ग्रुप का उद्देश्य राष्ट्र निर्माण है और सभी के लिए ऊर्जा को सुलभ और सस्ती बनाने के लिए मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता है। 

उन्होंने स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऊर्जा न केवल सस्ती और सुलभ होनी चाहिए, बल्कि इसे तेजी से स्वच्छ बनाना होगा। जिस तरह से ऊर्जा का उत्पादन और उपभोग हो रहा उसमें पहले ही बड़ा परिवर्तन हो रहा है और अदाणी ग्रुप में सभी इस परिवर्तन के मानवीय पहलू से परिचित हैं। 

उन्होंने कहा ‘‘हम बिजनेस को देखते हुए सस्टेनेबिलिटी पर मजबूती से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं तथा सस्टेनेबिलिटी और एंटरप्राइज वैल्यू के बीच एक मजबूत संबंध है। हम पहले से ही ऐसे रास्ते तलाश रहे हैं जो साफ-सुथरे तथा टिकाऊ हों, रिन्यूएबल एनर्जी में हमारा मजबूत पोटर्फोलियो इसका एक प्रमाण है।'' प्रोफेसर शर्मा ने कहा कि अदाणी ग्रुप ने एक मजबूत रिन्यूएबल पोटर्फोलियो का निर्माण करके पेरिस प्रतिबद्धताओं को साकार करने की भारत की वैश्विक भूमिका को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News