शिकायत के बाद Myntra बदलेगा अपना Logo, महिलाओं के लिए था आपत्तिजनक

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 11:46 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा (Myntra) अपना लोगो बदलने जा रही है। कंपनी ने अपना लोगो बदलने का फैसला मुंबई के साइबर क्राइम पुलिस में दर्ज एक शिकायत के बाद लिया है, जिसमें आरोप लगाया गया कि कंपनी का लोगो महिलाओं के प्रति अपमानजनक है। शिकायत नाज पटेल की महिला ने दर्ज की है, जो अवेस्ता फाउंडेशन नाम के एनजीओ की फाउंडर हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें लोगों को हटाने और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। पटेल ने आरोप लगाया है कि पुराना लोगो नग्न महिला के समान है।

PunjabKesari

इसके बाद मुबंई पुलिस के साइबर क्राइम विभाग ने मिंत्रा को एक ईमेल भेजा था जिसमें कंपनी को शिकायत के बारे में सूचना दी गई थी। शिकायत का जवाब देते हुए, फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा था कि कंपनी एक महीने के समय में अपना लोगो बदल देगी। जहां कंपनी ने अभी अपने नए लोगो पर से पर्दा नहीं हटाया है, उसने सभी प्लेटफॉर्म्स पर पुराने लोगो को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें वेबसाइट और ऐप शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिंत्रा ने भी पैकेजिंग मैटेरियल के लिए नए लोगो के साथ प्रिंटिग ऑर्डर जारी कर दिए हैं।

PunjabKesari

डिप्टी कमीश्नर ऑफ पुलिस (साइबर क्राइम) रश्मि करंदीकर ने कहा कि मामले में एक शिकायतकर्ता साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के पास आई। उन्होंने कहा कि उन्होंने शिकायत के बाद मिंत्रा के साथ एक बैठक बुलाई, वे आए और लोगो को बदलने के लिए सहमत हो गए। उन्होंने इस पर एक ई-मेल भी भेजा। अवेस्ता फाउंडेशन ने एक ट्वीट में कहा कि हमारे फाउंडर को शुभकामनाएं। उन्होंने जो किया वो असंभव लग रहा था। सभी लोगों का समर्थन के लिए धन्यवाद। प्रतिक्रिया से वे बहुत खुश हैं, मिंत्रा को लाखों महिलाओं की भावनाओं का सम्मान और चिंताओं को सुलझाने के लिए धन्यवाद।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News