रिलायंस की AGM से पहले मुकेश अंबानी ने खोला खजाना, कर्मचारियों को बांटे ₹351 करोड़ के शेयर

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 11:42 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की आज AGM होने जा रही है। कंपनी के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी रिटेल और टेलिकॉम बिजनस की लिस्टिंग के बारे में घोषणा कर सकते हैं। उससे पहले रिलायंस रिटेल ने पिछले वित्तीय वर्ष में 15 वरिष्ठ अधिकारियों को 351 करोड़ रुपए के शेयर दिए हैं। ये शेयर पिछले वित्त वर्ष के दौरान दिए गए हैं और एम्पलॉई स्टॉक ऑप्शन प्लांस के तहत बांटे गए हैं।

कंपनियों के रजिस्ट्रार को दी गई जानकारी

रिलायंस रिटेल ने टॉप एम्पलॉइज को ईसॉप के तहत दिए गए शेयरों की जानकारी कंपनियों के रजिस्ट्रार को एक फाइलिंग में दी है। कंपनी ने बताया है कि 10-10 रुपए फेस वैल्यू वाले शेयरों को 796.5 रुपए प्रति शेयर की दर से बांटा गया है। फायदा पाने वाले कर्मचारियों को कंपनी के कुल 4.417 मिलियन शेयर दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि जब भी उसका आईपीओ आएगा, ईसॉप के तहत बांटे गए शेयरों को लिस्ट कराने के लिए बोर्ड जरूरी कदम उठाएगा।

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं AGM आज, जियो और रिटेल IPO के ऐलान की उम्मीद

दो साल में आ सकता है IPO

आपको बता दें कि बाजार में रिलायंस रिटेल के आईपीओ और शेयर बाजार में उसके शेयरों की लिस्टिंग के कयास तेज हो गए हैं। कई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज होने जा रही एजीएम में रिलायंस रिटेल के आईपीओ के बारे में खुलासा किया जा सकता है। एक रिपोर्ट में एनालिस्ट के हवाले से कहा गया है कि अगले दो साल में रिलायंस रिटेल का आईपीओ लॉन्च होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: महंगा हुआ Gold, चांदी ने भी लगाई छलांग, खरीदने से पहले चेक करें रेट

इन्हें ईसॉप में बांटे गए करोड़ों के शेयर

ईसॉप के तहत रिलायंस रिटेल के जिन कर्मचारियों को शेयर बांटे गए हैं, उनमें डाइरेक्टर वी सुब्रमण्यम, ग्रॉसरी रिटेल के मुख्य कार्यकारी दामोदर मॉल, फैशन व लाइफस्टाइल बिजनेस क मुख्य कार्यकारी अखिलेश प्रसाद, इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल के चीफ बिजनेस ऑफिसर कौशल नेवरेकर, ग्रुप चीफ बिजनेस ऑपरेशंस अश्विन खासगीवाला और अजियो के मुख्य कार्यकारी विनीत नायर शामिल हैं।

इन वरिष्ठ कर्मचरियों को भी मिले शेयर

उनके अलावा रिलायंस रिटेल ने ग्रॉसरी रिटेल और जियोमार्ट के मुख्य परिचालन अधिकारी कामदेव मोहंती, रणनीति और परियोजना प्रमुख प्रतीक माथुर, रिलायंस ट्रेंड्स के मुख्य परिचालन अधिकारी विपिन त्यागी और एफएमसीजी कारोबार के मुख्य परिचालन अधिकारी केतन मोदी को भी ईसॉप के तहत शेयरों का आवंटन किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News