Mother day special : ये बिजनेस वुमैन है फैमिली और वर्किंग लाइफ में Perfect

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्‍लीः कामकाजी महिलाएं अक्सर अपने बच्चों की और धयान नहीं दे पाती क्योंकि अक्सर जॉब व बिजनेस में फंस कर वह बच्चों के लिए समय नहीं निकाल पाती। उन्हें इसके लिए अपनी फैमिली और वर्किंग लाइफ के बीच तालमेल बिठाना होता है। आज मदर्स डे के मौके पर हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कंपनियों में बड़े पदों पर होने के साथ ही एक परफेक्‍ट मदर की भूमिका भी निभा रही हैं।

नीता अंबानी
नीता अंबानी को कौन नहीं जानता, जब भी हम परफैक्ट वर्किंग वुमैन व परफैक्ट मदर की बात करें तो उनका अपने बच्‍चों के लिए प्‍यार अक्सर कैमरे में कैद हो जाता है। आई.पी.एल. मैच के दौरान अपने बेटे आकाश और अनंत संग चीयर करना हो या फिर किसी अवार्ड शो में बेटी ईशा संग ग्‍लैमरस दिखना हो। बिजनेस वूमन होने के बावजूद वह हर मौके पर अपने बच्‍चों के साथ नजर आती हैं। नीता अंबानी ने एक बार कहा था कि वह बेटे अनंत के मोटापे को कम करने के लिए रोज उनके साथ जॉंगिंग पर जाती थीं।

PunjabKesari
चंदा कोच्चर
भारत की सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में कई बार शामिल हो चुकीं ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोच्चर कामकाज में बिजी रहने के बाद भी अपने बच्‍चों के लिए टाइम निकाल ही लेती हैं। चंदा कोचर की बेटी आरती कोचर रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम करती हैं। पिछले साल चंदा ने बेटी की पढ़ाई पूरी होने पर उनके नाम एक भावुक ओपन लेटर लिखा था, जो बेहद चर्चा में रहा।

PunjabKesariनैना लाल किदवई
HSBC बैंक की कंट्री हेड नैना किदवई जितनी बड़ी बैंकर हैं, उतनी ही अच्‍छी मां भी हैं। वह दो बच्चों की मां हैं और ज्‍वाइंट फैमिली में रहती हैं। उन्‍होंने अक्सर अपने बच्‍चों को अपना दोस्‍त बताया है और उनकी आजादी का समर्थन किया है। हालांकि नैना यह भी स्‍वीकार करती रही हैं कि बच्‍चों को जो भी समय देती हैं वह कम लगता है। 

PunjabKesariकिरण नाडर
भारत के टॉप अरबपति शिव नाडर की पत्‍नी किरण HCL की को - फाउंडर होने के साथ ही बहुचर्चित ऑर्ट कलेक्‍टर भी हैं। उन्‍होंने यह भी बताया कि ‘किरण नाडर म्‍यूजियम ऑफ आर्ट’ की स्‍थापना करने की प्रेरणा उन्‍हें बेटी रोशनी से मिली। रोशनी अभी HCL एंटरप्राइजेज में सी.ई.ओ. हैं। 

PunjabKesariनीरजा बिड़ला
कुमार मंगलम बिड़ला की पत्‍नी नीरजा बिड़ला ग्रुप में कई अहम पदों पर हैं। तमाम व्‍यस्‍तता के बावजूद वह अपने बच्‍चों के साथ छुट्टियां मनाने निकल ही जाती हैं। नीरजा और उनकी बच्‍चों की तस्‍वीरें समय–समय पर मीडिया में छाई रहती हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News