मोनेट स्टीलः दिवालिया हुई कंपनी को नहीं मिला खरीदार, लटकी कुर्की की तलवार

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 11:11 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही मोनेट इस्पात की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कंपनी के लिए बोली लगाने के आखिरी दिन भी कोई बोलीदाता आगे नहीं आया। जानकारी रखने वाले सूत्रों के अनुसार सरकार के ऐक्शन का इंतजार करने या डूब चुके लोन को किसी बैड बैंक के पास ट्रांसफर करने के विकल्प भी सामने हैं।

PunjabKesari

कई बैंकों को पड़ेगा घाटा
रिजॉलूशन प्रफेशनल ने 19 जून को क्रेडिटर्स की कमेटी की बैठक बुलाई है ताकि बोली का एक और राउंड आयोजित करने सहित विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा सके। मोनेट इस्पात को दिए कर्ज पर आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सहित कई बैंकों को बड़ा नुकसान हो सकता है। मोनेट पावर पर लेंडर्स के 7,652 करोड़ रुपए बकाया हैं। मोनेट पावर स्टील बनाने वाली कंपनी मोनेट इस्पात की 88 फीसदी सब्सिडियरी है। मोनेट पावर को बैंक ऑफ इंडिया, कॉरपोरेशन बैंक और देना बैंक ने भी कर्ज दिया है।

PunjabKesari

Jsw ने दिया था खरीदने का ऑफर
दो साल पहले जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने मोनेट पावर को खरीदने का ऑफर दिया था, जब लागत बढ़ने के कारण पावर कंपनी मुश्किल में फंसती दिखी थी। हालांकि डील नहीं हो सकी क्योंकि कुछ लेंडर्स अपनी बकाया रकम का कुछ हिस्सा छोड़ने को राजी नहीं थे। बता दें कि मोनेट अभी 10 लाख टन सालाना कैपेसिटी पर काम कर रही है, जबकि जेएसडब्ल्यू की योजना इसे बढ़ाकर कुछ साल में 25 लाख टन तक ले जाने की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News