मोदी सरकार सुधारों की ओर तेज करेगी कदम, लेगी बड़े फैसले

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2017 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत से प्रभावित होकर सुधारों की दिशा में अपने कदम और तेज कर सकती है। किसान और मजदूरों के हित में बड़े और कड़े फैसले लिए जा सकते हैं। सरकार सोने को घरों की तिजौरी में बंद करके रखने वालों और बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी। आने वाले दिनों में शेयर बाजार में उछाल देखने को मिलेगा। देश की अर्थव्यवस्था में गति और विदेशी निवेश में बढ़ौतरी होगी। हालांकि कुछ कंपनियों को उत्पादकता के हिसाब से कर्मचारियों की छंटनी का अधिकार भी होगा।

इसके अलावा प्रिंट मीडिया में एफडीआई 26 से 49 प्रतिशत तक बढ़ाई जा सकती है। साथ ही, रिटेल में विदेशी निवेश की शर्तों में ढील दी जा सकती है, जिसके तहत विदेशी निवेश वाले फूड स्टोर में होम केयर प्रॉडक्ट रखने की इजाजत भी दी जा सकती है।

आने वाले सुधार
नोटबंदी एक ऐसा कदम था जिसका अंदाजा भी लगाना आसान नहीं था। सरकार आने वाले समय में इन्फ्रास्ट्रकचर पर जोर देते हुए भूमि सुधार की दिशा में आगे बढ़ सकती है। भूमि अधिग्रहण बिल को पास कराने की असफल कोशिशों के बाद सरकार अब कोई और रास्ता निकाल सकती है। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की सफलता को और डिजिटल इंडिया के सपने के साथ सरकरा सब्सिडी के क्षेत्र में भी बड़े सुधार ला सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News