PM केयर फंड को लेकर चिदंबरम ने घेरी मोदी सरकार, पूछा- दयालु दाताओं के क्या है नाम?

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 04:53 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोविड-19 संकट को देखते हुए बनाए गए पीएम केयर्स फंड में 5 दिनों में 3,076 करोड़ की राशि आई। सरकार द्वारा जारी की गई ऑडिट रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है। हालांकि इस रिपोर्ट में डोनर का नाम नहीं शामिल किया है। इसको लेकर विपक्ष हमलावर हो गई है। पी चिदंबरम ने केंद्र से पूछा कि इस रिपोर्ट में नाम क्यों नहीं शामिल है। चिदंबरम ने कहा कि अगर किसी एनजीओ और ट्रस्ट में लिमिट से ज्यादा डोनेशन किया जाता है तो नाम उजागर करना पड़ता है। ऐसे में पीएम केयर्स फंड पर यह नियम क्यों नहीं लागू होगा।

PunjabKesari

यह ऑडिट रिपोर्ट वित्त वर्ष 2019-20 के लिए है। इसके कारण केवल 27 मार्च से 31 मार्च के बीच पांच दिनों में इस फंड में जितनी रकम जमा हुई, उसकी जानकारी इस रिपोर्ट में शामिल की की गई है।

PunjabKesari

पूरे देश में 25 मार्च को लॉकडाउन की घोणषा की गई थी। 27 मार्च को पीएम मोदी ने कोरोना राहत को लेकर PM-CARES फंड बनाया था। 27 मार्च से 31 मार्च तक इस फंड में 3076 करोड़ जमा हुए, जिनमें से डमेस्टिक कंट्रीब्यूशन 3,075.85 करोड़ और फॉरन कंट्रीब्यूशन 39.67 लाख रुपए है।

PunjabKesari

बता दें कि कोविड संकट को देखते हुए सरकार ने प्राइम मिनिस्टर सिटीज़न असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (PM CARES Fund) की शुरूआत की थी। जहां दानदाता कितनी भी राशि इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को डोनेट कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News