पेट्रोल, सब्जी, गैस सिलेंडर के बाद अब दूध भी हो सकता है महंगा, आम आदमी की बढ़ी चिंता

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 10:41 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग से अभी आम जनता उभर भी नहीं पाई कि अब उन्हे एक और झटका लगने जा रहा है। एलपीजी गैस, सब्जी, पेट्रोल-डीजल के बाद अब दूध भी महंगा होने जा रहा है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। खबरों के अनुसार एक मार्च से दूध की कीमत 12 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकती है। 

PunjabKesari

दरअसल हाल ही में दुग्ध उत्पादक संघ की एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें दूध के उत्पादकों ने दाम बढ़ाने पर जाेर दिया। दलील दी गई कि बढ़ती महंगाई की वजह से पशुओं का चारा भी बहुत महंगा हो गया है। यातायात शुल्क में भी बढ़ोतरी हो गई है जिसका असर पशुओं की कीमत पर भी पड़ रहा है। बैठक में कहा गया कि एक अच्छी भैंस खरीदने के लिए 1 से 1.5 लाख रुपयों तक की जरूरत होती है जिसकी वजह से पशुपालन में काफी दिक्कतें आ रही हैं। 

PunjabKesari
बैठक के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दूध की कीमत 12 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकती है। एक  दुग्ध उत्पादक ने कहा कि  पिछले साल कोरोनावायरस के कारण कीमतें नहीं बढ़ाई गईं. लेकिन अब पशु चारा काफी महंगा पड़ रहा है। दूध उत्पादकों ने साफ कर दिया है कि अगर दूध के दाम नहीं बढ़ाए गए तो दूध की आपूर्ति रोक देंगे।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News