डिजिटल मंच से मारुति को हुआ बड़ा फायदा, ऑनलाइन बेचीं 2 लाख से अधिक कारें

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 02:51 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने 2 लाख से अधिक कारें ऑनलाइन माध्यम से बेची हैं। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने अपने ऑनलाइन बिक्री मंच की शुरुआत दो साल पहले की थी। कंपनी इस डिजिटल मंच से देशभर की करीब 1,000 डीलरशिप को जोड़ चुकी है। 

यह भी पढ़ें- अगले साल से महंगा हो सकता है फोन पर बात करना, 20% तक बढ़ सकते हैं दाम

2 साल पहले हुई थी डिजिटल मंच की शुरूआत 
मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वाहन बिक्री के लिए डिजिटल मंच 2018 में शुरू किया गया था। डिजिटल पूछताछ में तीन गुना की वृद्धि हो चुकी है। अप्रैल, 2019 से डिजिटल मंच के जरिए हमारी बिक्री दो लाख इकाइयों को पार कर गई है।'' उन्होंने कहा कि डिजिटल मंच के जरिए ग्राहकों की पूछताछ का आंकड़ा 21 लाख पर पहुंच गया है। 

यह भी पढ़ें-  केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के DA में इस तारीख से हो सकती है बढ़ोतरी

श्रीवास्तव ने ‘गूगल ऑटो गियर शिफ्ट इंडिया-2020 रिपोर्ट' का हवाला देते हुए कहा कि नई कारों की 95 प्रतिशत बिक्री डिजिटल रूप से प्रभावित रहती है। ग्राहक कोई भी वाहन खरीदने से पहले ऑनलाइन माध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं और उसके बाद डीलरशिप पर जाते हैं।''  

यह भी पढ़ें- आठ महीने के उच्चतम स्तर पर पहंची थोक महंगाई दर, अक्टूबर में 1.48% रही


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News