दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने जुकरबर्ग, संपत्ति में भारी इजाफा

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 01:11 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति 100 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर गई है। अमेरिकी शेयर बाजार वाल स्ट्रीट में आई तेजी की वजह से फेसबुक के शेयरों में भी उछाल आया और इसकी वजह से जुकरबर्ग के नेटवर्थ में इजाफा हुआ है। सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के शेयर गुरुवार को 2.4 फीसदी चढ़ गए। इसकी वजह से एक ही दिन में जुकरबर्ग का नेटवर्थ 2.3 अरब डॉलर बढ़ गया। उनका नेटवर्थ बढ़कर 102 अरब डॉलर तक पहुंच गया।

PunjabKesari

दुनिया के तीसरे अमीर हुए
शेयर बाजार में आई इस तेजी से जुकरबर्ग एक बार फिर अमीरों की सूची में छलांग लगा चुके हैं। वह दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं। उनसे ऊपर केवल अब अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस (194 अरब डॉलर) और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (122 अरब डॉलर) ही हैं।

PunjabKesari

हालांकि ऐसा नहीं है कि जुकरबर्ग की संपत्ति पहली बार 100 अरब डॉलर के पार हुई हो। इसके पहले 7 अगस्त को जब फेसबुक के शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए थे, तब भी जुकरबर्ग की संपत्ति 100 अरब डॉलर के पार हो गई थी।

PunjabKesari

चौथे स्थान पर पहुंचे मस्क
उन्होंने टेस्ला और SpaceX के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़ते हुए उन्हें चौथे पायदान पर पहुंचा दिया है। हालांकि मस्क की संपत्ति भी पिछले कुछ दिनों से काफी तेजी से बढ़ रही है और वह भी 100 अरब डॉलर के आंकड़े के पार हो सकते हैं। 

ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के मुताबिक मस्क का नेटवर्क करीब 95 अरब डॉलर है और एक दिन में ही उनकी संपत्ति 5.18 अरब डॉलर बढ़ गई है। कोरोना संकट के दौर में जब दुनिया की इकोनॉमी में मंदी का दौर है, मस्क की संपदा इस साल से अब तक करीब 67.6 अरब डॉलर बढ़ गई है। यह दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की कुल संपदा की करीब आधी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News