SBI की कई सर्विस हुईं महंगी, ग्राहकों पर पड़ेगा भारी बोझ

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2017 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एस.बी.आई.) ने कैश ट्रांजैक्शन और विड्रॉल में बदलाव किया है। बैंक ने अपने मोबाइल एप (एस.बी.आई. बैंक बडी) के यूजर्स के लिए ए.टी.एम. विदड्राल पर लगने वाले सर्विस चार्जेज को रिवाइज्ड किया है। नए चार्जेज 1 जून से प्रभावी हो गए हैं। बता दें कि बैंक की सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अब आपको 18 प्रतिशत सर्विस चार्ज देना होगा क्योंकि जी.एस.टी. लागू होने के बाद 3 प्रतिशत तक सर्विस चार्ज बढ़ा दिए हैं।
PunjabKesari
ATM विड्रॉल पर कटेंगे ज्यादा पैसे
अगर आप एस.बी.आई. मोबाइल एप बैंक बडी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो अापको प्रति टांजैक्शन के लिए 25 रुपए देने होंगे। इसके बाद जी.एस.टी. भी अलग से लगेगा। मतलब विड्रॉल के दौरान 25 प्लस जी.एस.टी. चार्ज देना होगा।

ऑनलाइन ट्रांसफर पर भी लगेंगे पैसे 
अगर आप एक लाख रुपए तक ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर रहे हैं तो इसके लिए आपको 5 रुपए के साथ टैक्स देना होगा। वहीं अगर आप 1 से 2 लाख रुपए तक पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर कर रहे हैं तो इसके लिए आपको 15 रुपए के साथ टैक्स अदा करना होगा और अगर आपका ऑनलाइन ट्रांसफर अमाउंट 2 से 5 लाख रुपए हैं तो इसके लिए आपको 25 रुपए के साथ टैक्स देना होगा।
PunjabKesari
कटे-फटे नोट बदलने पर लगेगा चार्ज
अगर कोई ग्राहक 20 से ज्यादा कटे-फटे नोट बदलना चाहता है या बदले जाने वाले नोटों की वैल्यू 5,000 रुपए से ज्यादा है तो एस.बी.आई. प्रत्येक ऐसे नोट पर 2 रुपए का चार्ज और टैक्स लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News