कई उद्योगपतियों ने JNU हिंसा की निंदा की, दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने को कहा

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के शीर्ष उद्योगपतियों ने रविवार रात जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। कई उद्योगपतियों आनंद महिंद्रा, हर्ष मारीवाला और किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि इस तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने इस घटना के दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। 

मैरिको लि. के चेयरमैन हर्ष मारीवाला ने ट्वीट किया, ‘‘अहिंसा की धरती से हमें इस तरह की हिंसा की घटना देखने को मिली। कल शाम आई खबरों से मुझे काफी दुख हुआ है।'' इसी तरह की राय जताते हुए महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने रविवार शाम को ट्वीट किया, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि आपकी राजनीति क्या है। आपकी विचारधारा क्या है। आपका किसमें विश्वास है। यदि आप भारतीय हैं तो इस तरह के हथियारबंद कानून तोड़ने वाले गुंडों को बर्दाश्त नहीं कर सकते। जिन्होंने भी जेएनयू पर हमला किया है उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए।'' इस हमले में घायल एक छात्रा के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट किया, ‘‘यह अक्षम्य है। इसे माफ नहीं किया जा सकता।'' 

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भारत और आस्ट्रेलिया की तुलना करते हुए कहा कि इस समय भारत ‘धार्मिक आग' में घिरा हुआ है। गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘‘मैं आस्ट्रेलिया के लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। जंगलों में लगी आग में 50 करोड़ जानवर मारे गए हैं। मेरे बच्चे ने मुझसे पूछा कि आप भारत के लिए प्रार्थना क्यों नहीं कर रहे हैं जहां देशभर में धार्मिक आग लगी हुई है और छात्र-छात्राओं को बेरहमी से पीटा जा रहा है।'' गूगल इंडिया के पूर्व प्रमुख राजन आनंदन ने महिंद्रा के ट्वीट को रिट्वीट किया है। अभी आनंदन उद्यम पूंजी कोष सिकोया से जुड़े हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News