महिंद्रा की बिक्री सितंबर में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्लीः वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) की थोक बिक्री सितंबर, 2022 में दोगुने से अधिक होकर 64,486 इकाइयों पर पहुंच गई। कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि एसयूवी की मजबूत मांग से कंपनी को अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री हुई है। 

एमएंडएम ने सितंबर, 2021 में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में डीलरों को कुल 28,112 यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की आपूर्ति की थी। कंपनी ने सितंबर 2022 में एसयूवी खंड में अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री हासिल की। इस दौरान इसकी बिक्री दोगुने से भी अधिक उछाल के साथ 34,262 इकाई पर पहुंच गई। एक साल पहले की समान अवधि में इसने 12,863 एसयूवी की बिक्री की थी। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (वाहन खंड) विजय नाकरा ने कहा, ''इस साल का सितंबर माह कुल बिक्री के साथ-साथ एसयूवी की बिक्री के मामले में भी कंपनी के लिए एक रिकॉर्ड महीना साबित हुआ है।'' उन्होंने कहा कि एसयूवी की समग्र लोकप्रियता के साथ-साथ कंपनी के नवीनतम उत्पादों की मजबूत मांग के कारण पिछले महीने एमएंडएम ने रिकॉर्ड बिक्री की। नाकरा ने कहा कि इस अवधि में कंपनी के अग्रणी उत्पादों- स्कॉर्पियो-एन, एक्सयूवी700, थार, बोलेरो नियो और स्कॉर्पियो क्लासिक को बाजार में तगड़ी प्रतिक्रिया मिली।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News