मैक्रोटेक डेवलपर्स इस वित्त वर्ष में आवासीय इकाइयों में 2,800 करोड़ रुपए निवेश करेगी

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 03:53 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल्टी क्षेत्र की कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स चालू वित्त वर्ष के दौरान निर्माण कार्यों में अपना निवेश बढ़ाकर दुगुना करेगी और पिछले साल राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण अटकी पड़ी परियोजना में काम तेज करते हुए 2,800 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। मुंबई स्थित मैक्रोटेक डेवलपर्स को पहले लोधा डेवलपर्स के नाम से जाना जाता था। कंपनी पिछले महीने ही शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई है। कंपनी 2,500 करोड़ रुपए का आईपीओ जारी करने के बाद शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक लोढा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बावजूद रियल एस्टेट क्षेत्र को लेकर कंपनी काफी उत्साहित है, खासतौर से आवासी संपत्ति बाजार में उसका भरोसा है। उन्होंने कहा कि अप्रैल-मई के दौरान आवास मांग कमजोर रही है लेकिन अगले महीने से यह गति पकड़ सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘बिक्री कारोबार हो रहा है लेकिन संभावित खरीदार के आवाजाही पर प्रतिबंध के कारण उस स्थल पर नहीं जा पाने के कारण इस पर प्रभाव बना हुआ है।'' 

लोढा ने कहा कि कंपनी अगले कुछ सालों के दौरान मुंबई महानगर क्षेत्र और पुणे में ही आवासीय और भंडारगृह संपत्तियों पर ध्यान केन्द्रित करेगी। उन्होंने कहा कि ई-वाणिज्य क्षेत्र की तरह ही इन दो श्रेणियों में महामारी के दौरान आकर्षण रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल कंपनी का निर्माण कार्य में 1,400 करोड़ रुपए के करीब खर्च हुआ है और चालू वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का 2,800 करोड़ रुपए के करीब खर्च करने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News