पेटीएम मॉल पर स्थानीय दुकानदार होंगे ऑनलाइन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 06:15 PM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम मॉल ने स्थानीय स्तर पर दुकानदारों को अपने प्लेटफार्म पर लाने के उद्देश्य से उन्हें ऑनलाइन लाकर उनके उत्पादों को प्रदर्शित करने तथा क्यूआर कोड के जरिए उत्पादों की कैटलॉग बनाने की घोषणा की है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि दुकानदारों को पेटीएम मॉल क्यूआर कोड जारी की जायेगी जिसे स्कैन करके उपभोक्ता बेहद आसानी से उत्पादों के आर्डर कर सकेंगे। इसके द्वारा ग्राहक पेटीएम मॉल पर स्थानीय दुकानदारों से ऑनलाइन खरीदारी कर सकेंगे।

कंपनी के ऑफ़लाइन से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जहां स्थानीय दुकानदारों के कारोबार में बढ़ौतरी होगी वहीं आम लोगों को अपने मुहल्ले की दुकान में भी ऑनलाइन खरीदारी का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही ग्राहक दुकानों में पेटीएम मॉल क्यूआर कोड स्कैन कर स्टोर से उपलब्ध उत्पादों के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ ही आकर्षक ऑफर पर खरीददारी भी कर सकेंगें। 

ग्राहकों को स्थानीय और विश्वसनीय विक्रेताओं से खरीदारी करने के लाभ के साथ ही उनके सामान को उसी दिन अथवा अगले दिन डिलीवरी का विकल्प भी मिलेगा। इसके अतिरिक्त पड़ोस की दुकान से सीधे डिलीवरी लेेने का विकल्प भी होगा। पेटीएम मॉल के मुख्य परिचालन अधिकारी अमित सिन्हा ने कहा कि देश में व्यापार का एक बड़ा हिस्सा ऑफलाइन और भरोसेमंद स्थानीय विक्रेताओं, स्थानीय लोगों और ग्राहकों के बीच सिमटा हुआ है लेकिन उनकी कंपनी अब दुकानदारों की मदद कर उनकी पहुंच को और आगे बढ़ाना चाहती है और देश भर के लाखों छोटे किन्तु विश्वसनीय विक्रेताओं को बढ़ावा देकर उन्हें ई-कॉमर्स की मुख्यधारा में लाने की कोशिश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News