लक्ष्मी विलास बैंक के पक्ष में आया AIBEA, RBI से विलय की मांग की

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के पुराने बैंकों में शुमार लक्ष्मी विलास बैंक के इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (IHFL) में विलय की खबरों के बीच ऑल इंडिया बैंक एंप्लायी एसोसिएशन (AIBEA) बैंक के पक्ष में आ गया है। AIBEA ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को एक पत्र लिखकर लक्ष्मी विलास बैंक का विलय किसी सरकारी बैंक में करने का आग्रह किया है। 

बैंक और ग्राहकों के हितों का ख्याल रखे RBI
RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास को लिखी चिट्ठी में AIBEA के जनरल सेक्रेटरी सीएच वेंकटचेलम ने कहा है कि लक्ष्मी विलास बैंक की नाजुत स्थिति को देखते हुए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। वेंकटचेलम ने लिखा है कि बैंक और ग्राहकों के हितों का ख्याल रखने हुए लक्ष्मी विलास बैंक का विलय IHFL में करने के बजाए किसी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में किया जाए। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक भले ही प्राइवेट बैंक है लेकिन इसमें 30 हजार करोड़ रुपए जमा हैं और यह पब्लिक का पैसा है।

इसलिए लक्ष्मी विलास बैंक खरीदना चाहता है IHFL
वेंकटचेलम का कहना है कि IHFL अपना खुद का बैंक शुरू करना चाहता है। इसके लिए उसने लाइसेंस लेने हेतु आवेदन कर रखा है लेकिन आरबीआई ने अभी तक इस संबंध में कोई अनुमति नहीं दी है। वेंकटचेलम के अनुसार, बैंक लाइसेंस लेने में विफल रहने के बाद IHFL लक्ष्मी विलास बैंक में विलय करके अपनी बैंक खोलने की इच्छा पूरी करना चाहता है। वेंकटचेलम के कहना है कि IHFL बैंक खोलने की अपनी इच्छा पूरी करने के लिए शॉर्टकट अपनाना चाहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News