एलएंडटी अगले चार वर्षों में हरित ऊर्जा मूल्य श्रृंखला में 2.5 अरब डॉलर निवेश करेगी

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्लीः इंजीनियरिंग क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) की हरित ऊर्जा की व्यापक मूल्य शृंखला में काम करने के लिए अगले चार वर्षों में 2.5 अरब डॉलर निवेश करने की योजना है। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हरित ऊर्जा क्षेत्र में इतने बड़े पैमाने पर निवेश बाजार के विकसित होने पर निर्भर करता है। एक बयान में कहा गया है कि एलएंडटी की 2035 तक जल तटस्थता और 2040 तक कार्बन तटस्थता हासिल करने की योजना है। 

एलएंडटी के पूर्णकालिक निदेशक और वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष (ऊर्जा) सुब्रमण्यन शर्मा ने कहा, "हम तीन-चार साल के अंदर इसे शुरू करने के लिए दो से 2.5 अरब डॉलर का निवेश करेंगे।" एलएंडटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और हरित ऊर्ज कारोबार प्रमुख डेरेक एम शाह ने कहा कि कंपनी जिसकी बड़े पैमाने पर स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में कदम रखने की योजना है, उसका लक्ष्य प्रमुख तकनीकी उपकरणों के निर्माण में प्रवेश करना है। 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, लार्सन एंड टुब्रो और रिन्यू पावर ने देश भर में हरित हाइड्रोजन परियोजनाओं को विकसित करने और इस क्षेत्र के लिए सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को भुनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम कंपनी बनाने पर सहमति व्यक्त की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News