KRN Heat Exchanger का IPO: पहले दिन 23.43 गुना सब्सक्राइब, GMP में 100% से ज्यादा की बढ़त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 05:54 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः KRN हीट एक्सचेंजर और रेफ्रिजरेशन का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) बुधवार, 25 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। पहले ही दिन इस IPO को निवेशकों से अच्छा रिस्पांस मिला है। 25 सितंबर को KRN हीट एक्सचेंजर के IPO को 23.43 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है।

GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है, जो 100% से अधिक बढ़ गया है, जिससे निवेशकों के बीच सकारात्मक माहौल बन गया है।

इस IPO का साइज 341.95 करोड़ रुपए है। इसमें कंपनी कुल 1.55 करोड़ शेयर जारी करेगी और इसके लिए प्राइस बैंड 209 से 220 रुपए तय किया गया है। ये IPO निवेशकों के लिए 25 सितंबर से 27 सितंबर तक खुला रहेगा। कंपनी के अनुसार, बोली लगाने के लिए न्यूनतम लॉट साइज 65 शेयर का है। होलानी कंसल्टेंट्स इस इश्यू के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर है।

इश्यू डिटेल्स

  • IPO खुलेगा - 25 सितंबर
  • IPO बंद होगा - 27 सितंबर
  • प्राइस बैंड - ₹209-220/शेयर
  • इश्यू साइज - ₹341.95 करोड़
  • फ्रेश इश्यू - 1.55 करोड़ शेयर
  • लॉट साइज - 65 शेयर
  • लिस्टिंग - BSE और NSE

पैसों का इस्तेमाल कहां होगा?

IPO ड्राफ्ट पेपर के अनुसार इस IPO से मिले पैसों का इस्तेमाल राजस्थान के नीमराना में नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली (Wholly Owned Subsidiary Company ) KRN HVA प्रोडक्ट्स में निवेश के लिए किया जाएगा।

क्या है कंपनी का बिजनेस

KRN हीट एक्सचेंजर एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन इंडस्ट्री के लिए फिन और ट्यूब हीट एक्सचेंजर्स की मैन्युफैक्चरर है। कंपनी AC इंडस्ट्री के प्रमुख खिलाड़ियों जैसे डाइकिन एयर कंडीशनिंग इंडिया , श्नाइडर इलेक्ट्रिक IT बिजनेस इंडिया, किर्लोस्कर चिलर्स, ब्लू स्टार और क्लाइमेवेंटा क्लाइमेट टेक्नोलॉजीज के साथ बिजनेस करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News