JSW स्‍टील करेगी भूषण पावर और स्‍टील का अधिग्रहण, NCLT ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने कर्ज के बोझ से दबी भूषण पावर एंड स्टील लि. (बीपीएसएल) के लिए जेएसडब्ल्यू स्टील की 19,700 करोड़ रुपए की निपटान योजना को मंजूरी दे दी। एनसीएलटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति एम एम कुमार की अगुवाई वाली दो सदस्यीय प्रधान पीठ ने कहा कि बीपीएसएल के प्रवर्तकों द्वारा कोष से धन को इधर उधर करने को लेकर दायर आपराधिक मामलों से नई प्रवर्तक के रूप में जेएसडब्ल्यू स्टील पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
PunjabKesari
न्यायाधिकरण ने कहा कि दिवाला अवधि के दौरान बीपीएसएल द्वारा कमाए गए मुनाफे को राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) द्वारा आर्सेलर मित्तल मामले में दी गई व्यवस्था के अनुरूप भूषण पावर के ऋणदाताओं में बांटा जाएगा। एनसीएलटी ने इस मामले में जेएसडब्ल्यू और उसके पूर्ववर्ती प्रवर्तकों द्वारा सौंपी गई बोली को लेकर टाटा स्टील की आपत्तियों को भी खारिज कर दिया। एनसीएलटी ने अप्रैल में विभिन्न पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा था।
PunjabKesari
टाटा स्टील ने जेएसडब्ल्यू स्टील की सुधार के बाद की गई वित्तीय पेशकश का भूषण पावर एंड स्टील के समाधान पेशेवर और ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) के समक्ष विरोध किया था। न्यायाधिकरण ने पंजाब नेशनल बैंक की अपील को स्वीकार करते हुए बीपीएसएल के खिलाफ 26 जुलाई, 2017 को कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) शुरू की थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News