अगले हफ्ते शुरू हो सकता है JSW Group और MG Motor India का ज्वाइंट वेचर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्लीः अगले हफ्ते की 20 तारीख को भारत के जेएसडब्ल्यू ग्रुप और एमजी मोटर इंडिया के ज्वाइंट वेंचर की शुरूआत हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों कंपनियों के इस वेंटर में करीब 5,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा। दोनों कंपनियां भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग और रिटेल फुटप्रिंट को बढ़ाने के लिए साथ आए हैं और एक ज्वाइंट वेंचर पर सहमति बनी है। बता दें, JSW ग्रुप भारत की मल्टीनेशनल ग्रुप है जबकि MG मोटर इंडिया चाइनीज ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर SAIC मोटर के स्वामित्व वाली कंपनी है।

कंपनियां भारत में मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स को आगे बढ़ाने के लिए एक साथ एक ज्वाइंट वेंचर के रुप में काम करेंगी। इसके अलावा इस वेंचर से जुड़ी एक और खबर ये है कि प्राइवेट इक्विटी इनवेस्टर एवरस्टोन कैपिटल ने भी एमजी मोटर के इंडिया ऑपरेशन में भी हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

CEO ने क्या कहा

इस मामले में कंपनी के CEO एमेरिटस राजीव चाबा के अनुसार एमजी मोटर इंडिया को निवेशक के रूप में जेएसडब्ल्यू ग्रुप मिलने के बाद ज्यादा तेजी से ग्रोथ की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने भारत में अपने पहले दौर के व्यापार में टेक्नोलॉजी, कस्टमर एक्सपीरियंस, जेंडर डायवर्सिटी और कम्युनिटी सर्विस के आधार पर अपने पांव भारतीय बाजार में जमा लिए हैं। एमजी मोटर इंडिया अब इस डेवलेपमेंट के नेक्स लेवल पर जाने का प्लान कर रही है।

बता दें, बीते साल नवंबर में चीन की सबसे बड़ी वाहन निर्माता SAIC मोटर ने भारत में MG मोटर के ट्रांसफॉर्मेशन और ग्रोथ में तेजी लाने के लिए JSW ग्रुप के साथ एक ज्वाइंट वेंचर एग्रीमेंट किया था। जेएसडब्ल्यू ग्रुप की इंडियन JV ऑपरेशन में 35 फीसदी हिस्सेदारी होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News