CONSUMER FORUM: डिप्लोमा करने के बाद नहीं मिली नौकरी, अब एवलॉन एविएशन एकैडमी को देना होगा जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 10:05 AM (IST)

बरेलीः एडमिशन के दौरान सौ प्रतिशत नौकरी की गारंटी देना एवलॉन एविएशन एकैडमी मुम्बई को मंहगा पड़ा। उपभोक्ता फोरम ने दो मामलों में एकैडमी को ब्याज सहित फीस वापस करने का आदेश दिया है। फोरम ने दोनों मामलों में 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

PunjabKesari

क्या है मामला
सोरो के योगेश और शीशगढ़ की दीपिका सिंह ने एवलॉन एविएशन एकैडमी मुम्बई में एडमिशन लिया था। योगेश ने डिप्लोमा इन एयरपोर्ट मैनेजमैंट के लिए एक लाख 40 हजार तथा दीपिका ने ग्राऊंड स्टाफ  सर्विस के कोर्स के लिए 50,000 रुपए की फीस जमा करवाई थी। दोनों छात्रों के एडमिशन के दौरान एकैडमी ने सौ प्रतिशत नौकरी देने की गारंटी दी थी। नौकरी न मिलने पर फीस वापसी की भी बात की थी। छात्रों का आरोप है कि कोर्स पूरा होने के बाद भी उनको डिप्लोमा सर्टीफिकेट नहीं दिया गया। एकैडमी ने छात्रों को जॉब भी नहीं दी जब छात्रों ने फीस वापस मांगी तो फीस भी नहीं दी। परेशान छात्र योगेश और दीपिका सिंह ने एकैडमी के खिलाफ  उपभोक्ता फोरम में केस दायर किया।

PunjabKesari

यह कहा फोरम ने
दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फोरम ने एकैडमी को छात्र योगेश की एक लाख 40 हजार और छात्रा दीपिका की 50,000 रुपए फीस वापस देने का आदेश दिया। फोरम ने दोनों मामलों में एकैडमी पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News