अमेजन और फ्लिपकार्ट को टककर दे सकता है Jio, ‘सुपर ऐप’ पर देगा 100 से अधिक सर्विस

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 02:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: ग्राहकों को लुभाने के लिए एक के बाद एक शानदार ऑफर दे रही रिलायंस जियो फिर तहलका मचाने की तैयारी में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी जियो अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए 'सुपर ऐप' बना रहे हैं, जिसमें 100 से ज्यादा सर्विसेज उपलब्ध करवाई जाएंगी। 
PunjabKesari

रिलायंस इंडस्ट्रीज के इंटेलिजेंस ग्रुप के प्रमुख प्रभु राम ने बताया ​कि जियो ने रिलायंस को एक शक्तिशाली स्थिति में लाकर खड़ा किया है। अब रिलायंस एक 'सुपर ऐप' लॉन्च करने की तैयारी में है, जिससे यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर सामान ऑर्डर कर सकेंगे और इन-ऐप पेमेंट सर्विस के जरिए बिल पे कर सकेंगे। इस ऐप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एआई आधारित एजुकेशन लेयर, लॉजिस्टिक लेयर, वॉयस टेक लेयर और कई इंवेस्टमेंट शामिल हैं। 
PunjabKesari

एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस समय 'सुपर ऐप' लॉन्च करने से रिलायंस भारत का वीचैट (WeChat) बनाने के मामले में दबदबे वाली पोजिशन में आ जाएगा। जहां स्नैपडील, पेटीएम, फ्रीचार्ज, फ्लिपकार्ट और हाइक नाकाम हो गए हैं। मुकेश अंबानी ने पिछले साल 'मेक इन इंडिया' कॉन्क्लेव में कहा था कि 'रिलायंस दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन न्यू कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनाने पर काम कर रहा है। 
PunjabKesari
डेलोइट इंडिया और रिटेल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की एक संयुक्त रिपोर्ट के अनुसार, भारत सबसे तेजी से बढ़ता हुआ ई-कॉमर्स बाजार है, जो 2017 के $24 बिलियन से 2021 में $84 बिलियन को छूने के लिए तैयार है। रिलायंस के बाजार में आने की योजना के साथ, ई-कॉमर्स बाजार में टेलीकॉम सेक्टर जैसा ही हाल हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News