नीलाम होगा जेट एयरवेज का दफ्तर, HDFC ने बकाया वसूली के लिए रखा बिक्री पर

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 06:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: मकान, दुकान और जमीन के लिये कर्ज देने वाली एचडीएफसी ने संकट में फंसी जेट एयरवेज के दफ्तर को बिक्री के लिये रखा है। इसके लिये आरक्षित मूल्य 245 करोड़ रुपये रखा गया है। कंपनी ने बकाया कर्ज की वसूली के लिये यह कदम उठाया है।

PunjabKesari

जेट एयरवेज का परिचालन 17 अप्रैल से अस्थायी रूप से बंद है। एयरलाइन के ऊपर एचडीएफसी का 414 करोड़ रुपये बकाया है। एचडीएफसी ने सार्वजनिक नोटिस में कहा कि कर्जदार (जेट एयरवेज) 414.80 करोड़ रुपये का बकाया लौटाने में विफल रही। अत: एचडीएफसी लि गिरवी रखी अचल संपत्ति को भुनाने की हकदार है। 

PunjabKesari
दफ्तर मुंबई के उपनगरी वित्तीय केंद्र बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में 52,775 वर्ग फुट में बना (कारपेट एरिया) हुआ है। यह जेट एयरवेज गोदरेज बीकेसी इमारत की चौथी मंजिल पर है। सार्वजनिक नोटिस के अनुसार कार्यालय के लिये आरक्षित मूल्य 245 करोड़ रुपये है और इसकी ई-नीलामी 15 मई को होगी। 

PunjabKesari
जेट एयरवेज वित्तीय समस्याओं से जूझ रही है। कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन समेत कई भुगतान में चूक की है। समाधान योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने एयरलाइन में हिस्सेदारी बिक्री के लिये बोली आमंत्रित की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News