रोज 30 करोड़ साइबर हमले झेल रही Alibaba, जैक मा बोले- ग्राहकों को नहीं होने दिया नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्लीः चीन की सबसे बड़ी कंपनी अलीबाबा के संस्थापक रहे जैक मा ने कहा कि अलीबाबा समूह रोज करीब 30 करोड़ साइबर हमले झेल रही है। हालांकि समूह की पेमेंट कंपनी अलीपे को हैकर्स कोई आर्थिक नुकसान नहीं पहुंचा सके हैं। जैक मा का कहना है कि इन तमाम साइबर हमलों के बावजूद ग्राहकों को कोई नुकसान नहीं होने दिया गया।
PunjabKesari
खतरे में थे 2 करोड़ यूजर के अकाउंट 
जैक मा ने सिंगापुर में फोर्ब्स ग्लोबल सीईओ कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को बताया कि वर्तमान में अलीपे के करीब एक अरब उपयोगकर्ता हैं, इसके जरिए रोज करीब 50 अरब डॉलर का लेनदेन होता है। फरवरी में अलीबाबा पर हुई साइबर अटैक की कोशिश से कंपनी की ई-कॉमर्स साइट ताओबाओ के 2 करोड़ यूजर के अकाउंट खतरे में आ गए थे। अलीबाबा के मुताबिक उसने सही समय पर खतरे का पता लगा लिया था।
PunjabKesari
कुछ समय पहले कंपनी से ली थी रिटायरमेंट
मा ने कंपनी की कामयाबी का श्रेय अलीबाबा इंटेलीजेंस की उन्नत तकनीकी क्षमताओं को दिया। उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर नुकसानदायक गतिविधियों को नाकाम करने में मशीनें इंसानों से बेहतर हैं। बता दें कि जैक मा पिछले महीने अलीबाबा के चेयरमैन पद से रिटायर हुए थे। कारोबार के क्षेत्र में अहम योगदान के लिए उन्हें फोर्ब्स ग्लोबल सीईओ कॉन्फ्रेंस में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News