फार्मलैंड ब्रांड नाम से ताजे फल और सब्जियां बेचेगी ITC

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्लीः रोजमर्रा की उपभोक्ता वस्तुओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली प्रमुख कंपनी आई.टी.सी. ने ‘फार्मलैंड’ ब्रांड के तहत ताजे फल एवं सब्जियां बेचने की घोषणा की है। कंपनी ने नए ब्रांड की घोषणा करते हुए इसके तहत अभी भारतीय बाजार में कम शुगर वाले आलू, प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट आलू, बेबी पोटैटो और फ्रेंच फ्राई आलू की पेशकश की है।
PunjabKesari
आई.टी.सी. कृषि कारोबार एवं सूचना प्रौद्योगिकी के ग्रुप प्रमुख एस. शिवकुमार ने इस ब्रांड को लांच करते हुए कहा कि ताजे फल एवं सब्जियां उपभोक्ताओं की खाद्य जरूरतों का अहम हिस्सा हैं। यह आई.टी.सी. के फार्म-टू-फॉर्क वैल्यू चेन से जुड़े किसानों को अतिरिक्त आय देने की अहम कड़ी भी हैं। फार्मलैंड ब्रांड सुरक्षित तथा पोषक फल एवं सब्जियों की उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ किसानों के लिए नए संवद्र्धित बाजार का मार्ग खोलेगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं तक श्रेष्ठ गुणवत्ता वाले, सुरक्षित, स्वच्छ और पोषणयुक्त उत्पाद पहुंचाने की आई.टी.सी. की प्रतिबद्धता के अनुरूप ही ‘फार्मलैंड’ को भी उपभोक्ताओं तक सुरक्षित और पोषण से युक्त आलू पहुंचाने के हिसाब से तैयार किया गया है। यह वर्षों के शोध एवं किसानों के साथ काम के अनुभव का परिणाम है। फार्मलैंड आलू को ICAR-CPRI, शिमला (भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद- केन्द्रीय आलू अनुसंधान संस्थान) द्वारा जांचा और प्रमाणित किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि आलू दुनिया में और भारत में सबसे ज्यादा उपभोग की जाने वाली सब्जी है। विभिन्न वैरिएंट में अपनी श्रेष्ठ गुणवत्ता और स्वाद के जरिए फार्मलैंड आलू भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन का हिस्सा बन जाएगा, जो आज विशिष्ट स्वाद और गुणवत्ता को तरजीह देते हैं। कंपनी आलू को बेहद प्रतिस्पर्धी कीमत पर पेश कर रही है। फार्मलैंड आलू को संगठित रिटेल, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और खुदरा सब्जी विक्रेताओं के माध्यम से बेचा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News