Fact check: क्या पीएम मोदी लोगों को फ्री में बांट रहे हैं मास्क?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 05:57 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। लगातार बढ़ रहे मामलों से लोग डर के साये में जी रहे हैं। जहां इस महामारी के कारण सैनिटाइजर और मास्क की मांग ज्यादा बढ़ गई है तो इसके साथ ही काला बाजारी भी शुरू हो गई है। कुछ लोग इसका फायदा उठाने की जुगत में लग गए हैं। सोशल मीडिया के जरिए लोगों को लूटने का प्रयास किया जा रहा है।

PunjabKesari

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के तहत मुफ्त में मास्क बांट रहे हैं। हालांकि सच्चाई इससे अलग है, इस मैसेज की जांच में सामने आया कि कि ये बिल्कुल फर्जी है। स्वच्छ भारत की वेबसाइट ऐसे किसी प्रस्ताव के बारे में जानकारी नहीं दे रही है जैसा कि वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है। 

PunjabKesari

वायरल हो रहे इस पोस्ट में वेब पेज का लिंक शेयर किया गया है है, जिसमें यूजर को 15 मार्च तक फ्री मास्क पाने के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए कहा गया है। लिंक शेयर करते हुए लिखा गया है कि करोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने  स्वच्छभारत के अंतर्गत सभी भर्तीओ को करोना वायरस मुक्त माक्स फ्री में देने का फैसला किया है आप भी निचे लिंक पर क्लिक करके अपना फ्री माक्स ऑर्डर करके पहनिए और सवच्छ भारत का हिस्सा बनिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News