धोखाधड़ी से बचने के लिए IRDAI ने दी चेतावनी, फर्जी वेबसाइट्स से न खरीदें इंश्योरेंस

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने बीमा खरीदने वालों के लिए चेतावनी जारी की है। इरडा ने चेतावनी जारी करते हुए बीमा खरीदने वालों को फर्जी वेबसाइट्स और ई-मेल आईडी से बचकर रहने की सलाह दी है। ऐसा न करने पर आपको चूना लग सकता है या फिर आप मुश्किल में फंस सकते हैं। 

PunjabKesari

इस वेबसाइट से न खरीदें बीमा
बीमा नियामक प्राधिकरण इरडा ने पब्लिक नोटिस जारी कर बताया है कि इरडा के नाम पर कुछ फर्जी वेबसाइट बीमा बेच रही हैं जबकि इरडा असल में इस तरह का कोई काम नहीं करता है। इरडा ने लोगों से अपील की है कि वो www.irdaionline.org नामक वेबसाइट से किसी भी तरह का कोई भी बीमा उत्पाद न खरीदें। इरडा ने कहा कि वो इस तरह की किसी भी वेबसाइट का संचालन नहीं करती है।

PunjabKesari

केवल दो वेबसाइट का संचालन
इरडा केवल दो वेबसाइट का संचालन करती है यह हैं www.irdai.gov.in और www.irdaonline.org, इन दोनों वेबसाइट पर प्राधिकरण अपने द्वारा तय किए गए नियमों और सर्कुलर आदि की जानकारी देता है। प्राधिकरण का कोई भी अधिकारी किसी भी तरह की बिक्री नहीं करता है। अधिकारी प्रीमियम का निवेश और बोनस के बारे में भी बात नहीं करते हैं। इरडा ने कहा है कि बिना रजिस्ट्रेशन के बीमा बेचने पर अथॉरिटी कार्रवाई करेगा।

PunjabKesari

इरडा से आए फोन तो करें ये काम
फर्जी वेबसाइट से बीमा खरीदने पर आपके धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अगर आपको इरडा से फोन कॉल आए, तो वो तुरंत इसके बारे में पुलिस को शिकायत करें। ऐसा नहीं करने पर आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News