IRCTC लेकर आया मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए लेटेस्ट ऑफर, खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की व्यवस्था

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 01:38 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप नवरात्रि में माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है। दरअसल, नवरात्रि के वक्त वैष्णो देवी दर्शन के लिए IRCTC बेहद ही शानदार टूर पैकेज (IRCTC tour package) लेकर आया है। IRCTC ने अपने इस पैकेज को, वैष्णो देवी दर्शन नाम दिया है। 7 अक्टूबर को नवरात्रि शुरु हो रहे हैं और देश भर के कई सारे तीर्थ स्थानों और माता के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। वैष्णो देवी तीर्थ स्थान माता के भक्तों के लिए सबसे पसंदीदा जगहों में से एक रहा है। तो आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में सबकुछ…

जानिए इस पैकेज के बारे में
वैष्णो देवी के इस टूर (Vaishno devi tour package) की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 8 बजकर 50 मिनट पर होगी। रात भर की यात्रा के बाद, अगली सुबह यात्री 8 बजकर 40 मिनट पर श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर उतरेंगे। इसके बाद यात्रियों को IRCTC के गेस्ट हाउस में ले जाया जाएगा। जहां पर उनको यात्रा स्लिप उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद यात्रियों को बाणगंगा तक ले जाया जाएगा। जहां से यात्री माता के दर्शन के लिए मंदिर तक चढ़ाई करेंगे। दर्शन से वापस लौटकर यात्री होटल में रात्रि विश्राम करेंगे, फिर अगले दिन यात्री शाम 6 बजकर 50 मिनट पर वापस दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

जानिए क्या सुविधाएं मिलेंगी
इस टूर में यात्रियों को स्लीपर क्लास कोच में आने और जाने की यात्रा कराई जाएगी। यात्रियों के आराम के लिए कटरा में एसी गेस्ट हाउस की सुविधा उलब्ध होगी। इस टूर में यात्रियों को नाश्ता भी दिया जाएगा। इसके अलावा होटल से बाणगंगा तक लाने और ले जाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

जानिए कितने का है यह टूर पैकेज
IRCTC का यह टूर पैकेज 4 दिन का है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबिक, इस पैकेज के तहत आपको 3 रात और 4 दिन वाले टूर पैकेज के लिए 2,845 रुपए खर्च करने होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News