अगले सप्ताह खुलेंगे 4 कंपनियों के 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा के IPO

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 05:02 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः घरेलू शेयर बाजार में आईपीओ की धूम मची हुई है। सोमवार 19 फरवरी से शुरू हो रहा सप्ताह भी अलग नहीं रहने वाला है। नए सप्ताह के दौरान घरेलू शेयर बाजार में दो एसएमई आईपीओ समेत कुल 4 कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं, जो मिलकर 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा जुटाने वाली हैं।

जुनिपर होटल्स आईपीओ

सप्ताह के दौरान खुलने वाला सबसे प्रमुख आईपीओ जुनिपर होटल्स का है। यह कंपनी हयात ब्रांड नाम से पांच सितारा होटल चलाती है। 1,800 करोड़ रुपए का यह आईपीओ 21 फरवरी को खुलेगा और 23 फरवरी को बंद होगा। आईपीओ का प्राइस बैंड 342 रुपए से 360 रुपए रखा गया है। यह आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इक्विटी वाला है। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम में ज्यादातर हिस्से का इस्तेमाल कर्ज के पुनर्भुगतान में करने वाली है।

जीपीटी हेल्थकेयर आईपीओ 

जीपीटी हेल्थकेयर कोलकाता बेस्ड कंपनी है, जो आईएलएस हॉस्पिटल्स ब्रांड के तहत मध्यम आकार के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पतालों का परिचालन करती है। कंपनी का आईपीओ 22 फरवरी को खुलेगा और 26 फरवरी को बंद होगा। अभी कंपनी ने आईपीओ के प्राइस बैंड, लॉट साइज आदि के बारे में जानकारी नहीं दी है।

दो एसएमई आईपीओ भी कतार में

सप्ताह के दौरान दो एसएमई आईपीओ भी खुल रहे हैं, जो हैं- जेनिथ ड्रग्स आईपीओ (Zenith Drugs IPO) और ड्रीम रॉल टेक आईपीओ (Dream Roll Tech IPO)। जेनिथ ड्रग्स का आईपीओ 40.6 करोड़ रुपए का होगा। यह आईपीओ 19 फरवरी को खुलकर 22 फरवरी को बंद होगा। वहीं ड्रीम रॉल टेक का आईपीओ 20 फरवरी को खुलकर 22 फरवरी को बंद होगा। इसका साइज 29 करोड़ रुपए रहने वाला है।

लिस्ट होने वाले शेयर

पिछले सप्ताह के दौरान मेनबोर्ड पर दो आईपीओ खुले थे। एंटेरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस का शेयर आईपीओ के बाद शुक्रवार को लिस्ट हो चुका है। विभोर स्टील का शेयर अगले सप्ताह बाजार में लिस्ट होगा। एसएमई प्लेटफॉर्म पर भी 6 नए शेयरों की लिस्टिंग होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News