PM मोदी के आर्थिक पैकेज का उद्योग जगत ने किया स्वागत, पढ़ें किसने क्या कहा

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 10:31 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा से एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम) एवं कुटीर उद्योग नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे। एमएसएमई, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, ‘‘इस ऐतिहासिक पैकेज के जरिए प्रधानमंत्री ने एमएसएमई और ग्रामीण एवं कुटीर उद्योग की उम्मीदों और आंकक्षाओं को पूरा किया है।'' 

PunjabKesari

गडकरी ने कहा कि पर्याप्त संसाधन, बेहतर प्रौद्योगिकी और कच्चे माल से भारत सभी क्षेत्रा में आत्म निर्भर बन सकता है। मंत्री ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण आर्थिक नरमी को एक अवसर के रूप में लेना चाहिए और भारत को आगे ले जाने के लिए आत्मनिर्भर होने का प्रयास करना चाहिए। गडकरी ने कहा कि देश प्रधानमंत्री के इस कदम को लंबे समय तक याद रखेगा। 

PunjabKesari

जानें किसने क्या कहा
एसोचैम के सेक्रेटरी जनरल दीपक सूद ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस राहत पैकेज की घोषणा से भारत का उद्योग जगत काफी आशान्वित है। हमें ऐसा लगता है कि इस राहत पैकेज से हम 4 फीसदी तक की जीडीपी ग्रोथ हासिल करने में कामयाब रहेंगे।"

PunjabKesari

उद्योग जगत की एक और संस्था फिक्की ने भी भारत सरकार की तरफ से घोषित किए गए इस आर्थिक पैकेज का स्वागत किया है। फिक्की के सेक्रेटरी जनरल दिलीप शिनॉय ने कहा, "हम सभी को अब मिलकर काम करने की जरूरत है जिससे कि हम भारत की अर्थव्यवस्था को दोबारा ग्रोथ के रास्ते पर ले जा सकेन।" दिलीप शिनॉय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा बहुत महत्वपूर्ण कदम है। इसमें समाज के सभी वर्ग का ध्यान रखा गया है और हर तरह के उद्योग को मदद देने की कोशिश की गई है। इससे भारत को आत्मनिर्भर बनाने में काफी मदद मिल सकती है।

कनफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के डीजी सी बनर्जी ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के संकट के इस दौर में जिस आर्थिक पैकेज की घोषणा की है उससे उद्योग को काफी मदद मिलेगी। 20 लाख करोड़ रुपए के कोरोना पैकेज से भारत में आर्थिक रिकवरी का रास्ता खोलने में मदद मिलेगी। हम इस घोषणा से काफी आशान्वित हैं और सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News