कोरोना की मार! सितंबर से कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी इंडिगो

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने सितंबर से वेतन में 35 प्रतिशत तक की और कटौती करने की घोषणा की है। कंपनी ने कर्मचारियों के नाम जारी पत्र में कहा है कि राजस्व में भारी गिरावट को देखते हुये कोरोना-काल में वह दूसरी बार वेतन में कटौती करेगी।

वेतन में 35 फीसदी तक की कटौती
इससे पहले मई में कर्मचारियों का वेतन पांच से 25 प्रतिशत तक कम किया गया था। लागत कम करने के लिए कंपनी 10 फीसदी (करीब 2,700) कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। अब सितंबर से वेतन में 35 फीसदी तक की और कटौती होगी। एयरलाइन ने मई में जहां सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की थी, वहीं सितंबर में होने वाली कटौती से ‘ए' और ‘बी' बैंड के सबसे कम वेतन पाने वाले कर्मचारियों को छूट दी गई है।

35 प्रतिशत की कमी
मुख्य कार्यकारी अधिकारी के वेतन में सर्वाधिक 35 प्रतिशत की कमी की जायेगी। वरिष्ठ उपाध्यक्षों का वेतन 30 फीसदी, सभी पायलटों का 28 फीसदी, सभी उपाध्यक्षों का 25 फीसदी और सभी एसोसिएट उपाध्यक्षों का वेतन 15 फीसदी काटा जायेगा। इसके अलावा हर महीने कुछ दिनों के लिए बिना वेतन अनिवार्य अवकाश पर कर्मचारियों को भेजने का क्रम भी जारी रहेगा। कंपनी ने कहा है कि उसकी कोशिश धीरे-धीरे बिना वेतन अवकाश के दिनों में करने की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News