इंडिगो के यात्रियों को काउंटर चेकइन के लिए देना होंगे 100 रुपए, कंपनी ने जारी किया आदेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 04:47 AM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो के यात्रियों को अब हवाई अड्डे पर एयरलाइन के काउंटर से चेक इन कराने के लिए भी शुल्क देना होगा। एयरलाइन ने एक बयान में बताया कि यात्रियों को हवाई अड्डे पर चेकइन कराने के लिए 100 रुपए का शुल्क देना होगा। यह आज से प्रभावी हो गया है। 

कोविड-19 के कारण विमान सेवा पर लगे प्रतिबंधों के कारण नकदी की कमी झेल रहे ऑपरेटर राजस्व बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपाय निकाल रहे हैं। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि उसने वेब-चेकइन को बढ़ावा देने के लिए काउंटर से चेकइन पर शुल्क लगाया है। यात्री उसकी वेबसाइट से या मोबाइल ऐप के जरिए पहले की तरह निशुल्क चेक इन कर सकते हैं। 

बता दें कि हवाई यात्रियों की संख्या के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसद उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है। मार्च में लागू लॉकडाउन के बाद दो महीने के अंतराल पर 25 मई से घरेलू रूट्स पर यात्री उड़ानें फिर से चलनी शुरू हुई हैं। शुरुआत काफी धीमी रही। हवाई यात्री परिवहन में 60 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने बताया कि अगस्त में उसने 32 फीसद तक उड़ानों का परिचालन किया और अगले दो महीने में उसे 60 फीसदी पर पहुंचने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News