इंडिगो ने बढ़ाया चार्ज, अब टिकट रद्द करने और बदलने पर देने होंगे 500 रुपए ज्‍यादा

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 01:36 PM (IST)

नई दिल्लीः किफायती विमानन सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो ने गुरुवार मध्य रात्रि से टिकट रद्द करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपए तक की वृद्धि की घोषणा की। यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी। 

इंडिगो ने दिया बयान
इस संदर्भ में इंडिगो ने बयान में कहा, 'यात्रा की तारीख से 0 से तीन दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार दिन या उससे पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा।' 

PunjabKesari

इतना लगेगा शुल्क
घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट रद्द करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश: 3,500 और 3,000 रुपए होगा। इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश: 3,000 रुपए और 2,500 रुपए का शुल्क ही लेती थी। यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट रद्द या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश: 3,000 रुपए और 2,500 रुपए शुल्क ही लगेगा। भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश : 3,500 रुपए और 3,000 रुपए लगेंगे।

PunjabKesari

इंडिगो का बढ़ा था मुनाफा
बता दें कि जेट एयरवेज के जमीन पर आने से इंडिगो एयरलाइंस को काफी मुनाफा हुआ था। इंडिगो की मूल कंपनी इंटर ग्लोब एविएशन ने कहा था कि जनवरी-मार्च 2019 की तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 589.6 करोड़ रुपए हो गया। इससे पूर्व वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 117.6 करोड़ रुपए का लाभ हुआ था।

PunjabKesari

जेट के संकट का मिला लाभ
इस वर्ष की शुरुआत में ही जेट का संकट गहराने लगा था और 17 अप्रैल को कंपनी ने अपनी सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद कर दी थी। हालांकि जेट के विमानों की संख्या इस साल की शरुआत से कम होती गई, जिससे किराया महंगा होता गया और इसका लाभ भी इंडिगो और अन्य विमानन कंपनियों को हुआ।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News