भारतीय रेलवे का अनोखा कारनामा, विशाखापट्नम से बस्ती पहुंचने में लगे 4 साल

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 10:59 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय ट्रेनें अक्सर तय समय से लेट ही अपने गंतव्य तक पहुंचती है। 8 से10 घंटे लेट होना तो आम बात है, लेकिन अब भारतीय रेलवे का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें रेलवे ने लेटलतीफी के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। यह भारतीय ट्रेन कुछ घंटे नहीं बल्कि पूरे 4 साल की देरी से मंजिल तक पहुंची।

PunjabKesari

50 फीसदी खाद हुई खराब 
दरअसल भारत सरकार की कंपनी इंडियन पोटाश लिमिटेड ने खाद मंगवाने के लिए साल 2014 में ट्रेन बुक किया था। ट्रेन को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्नम से 14 लाख रुपए कीमत की खाद उठाकर उत्तर प्रदेश के बस्ती पहुंचाना था। लेकिन रेलवे का कहना है कि ट्रेन विशाखापत्तनम से माल लेकर बस्ती के लिए रवाना हुई तो उसका कोई अता-पता ही नहीं रहा। इस ट्रेन के वैगन में जो खाद लदी है, उसके संबंध में बताया जा रहा है कि 50 फीसदी खाद प्रयोग लायक नहीं है। वैगन में 1316 खाद की बोरियां मिली हैं, जिसमें से ज्‍यादातर जम गई है और कुछ बोरियां फट भी गईं हैं।

PunjabKesari

मालिक की तलाश जारी
रेलवे ने कहा, 'कभी-कभी कोई बोगी या वैगन जब खराब हो जाता है तो उसे ट्रेन से काटकर अलग कर दिया जाता है। उसे यार्ड में भेज दिया जाता है।इस खाद के वैगन के साथ भी यही हुआ होगा। फिलहाल अब इसके मालिक की खोज की जा रही है और यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर इसे यहां पहुंचने में इतना वक्त क्यों लगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News