रेलवे ने दिया 12 लाख जीतने का मौका, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2016 - 12:01 PM (IST)

नई दिल्ली: यात्री सुविधा का खास ख्याल रखने के लिए रेलवे उंचे स्तर पर प्रयास करती नजर आ रही है। इसी के तहत रेल मंत्रालय ने कोच की यात्री क्षमता बढ़ाने, स्टेशनों पर नई डिजिटल क्षमता के विकास तथा निचले स्तर वाले प्लेटफार्म से ट्रेनों में आसानी से चढ़ने-उतरने के बारे में लोगों से अपने विचार देने को कहा है। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस संदर्भ में रेलवे ने एक अभियान शुरू किया है, जिसमें देश के सभी नागरिकों और तबकों से सुझाव मांगे गए हैं।

12 लाख के 6 पुरस्कार दिए जाएंगे
विभाग ने प्रभावी तरीके से माल लादने और नए जिंसों के परिवहन के लिए वैगनों की नई डिजाइन समेत विभिन्न पहलुओं पर बेहतरीन अनूठे विचार के लिए नकद इनाम की भी घोषणा की है। देश के लगभग सभी नागरिकों के रेलवे के बारे में अपने व्यक्तिगत अनुभव हैं, इसीलिए उम्मीद है कि वे पूरे उत्साह के साथ इस अभियान में हिस्सा लेंगे। इस अभियान में लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए रेलवे ने 12 लाख रुपए के 6 पुरस्कारों की पेशकश की है।

20 दिसंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
रेलवे के अनुसार इसमें भाग लेने की प्रक्रिया, नियम एवं शर्तों, योग्यता, दिशानिर्देश के बारे में वेबसाइट 'इनोवेट डॉट माईगॉव डॉट इन' पर उपलब्ध है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर है।

जनता के सुझावों से रेलवे को होगा फायदा
रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि आज की पीढ़ी बहुत इनोवैटिव है और टेक्नॉलजी सैवी है साथ ही आने वाला समय पूरी तरह डिजिटल होगा। इसीलिए जनता से मांगे गए आइडियाज में से चुने गए इनवैटिव आइडियाज लागू हो जाएंगे तो रेलवे को बहुत फायदा हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News